विज्ञापन

Dengue in MP: नहीं थम रहा डेंगू का जानलेवा कहर, 9 साल के इकलौते चिराग ने तोड़ा दम, अब तक हो चुकी है इतनी मौत

Dengue death in Gwalior: बारिश के बाद भी डेंगू लोगों के जान का दुश्मन बना हुआ है. ग्वालियर में इसकी वजह से एक और मौत का मामला सामने आया है. मामले को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट पर है.

Dengue in MP: नहीं थम रहा डेंगू का जानलेवा कहर, 9 साल के इकलौते चिराग ने तोड़ा दम, अब तक हो चुकी है इतनी मौत
डेंगू से ग्वालियर में अब तक जा चुकी है पांच लोगों की जान

Dengue Death in MP: मानसून का मौसम जा चुका है. लेकिन, डेंगू से लोगों को अभी तक राहत नहीं मिला है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में डेंगू का कहर बीते तीन माह से जारी है. इसकी वजह से जिले में अब तक पांच लोगों की जान जा चुकी है. ताजा मामला रविवार की रात का है, जहां डेंगू (Dengue) से पीड़ित एक साल के बच्चे ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया. इतनी सारी मौत होने के बाद जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है और लोगों में अधिक से अधिक जागरूकता फैलने की कोशिश कर रहा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

दिल्ली के लिए किया गया रेफर

बताया गया कि नौ साल का मासूम अयांश श्रीवास्तव कक्षा तीन में पढ़ता था और दर्पण कॉलोनी में रहता था. कुछ दिनों पहले वह डेंगू की चपेट में आया था और उसे गोला का मंदिर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां उसके ऑक्सीजन और प्लेटलेट लेवल में लगातार गिरावट आ रही थी. शनिवार सुबह 8 बजे डॉक्टर ने अयांश को दिल्ली ले जाने के लिए रेफर कर दिया. लेकिन, उसे यहां से शाम 6 बजे रवाना किया गया. परिजन उसे एम्बुलेंस से लेकर दिल्ली निकले, लेकिन धौलपुर पहुंचते-पहुंचते उसकी मौत हो गई.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें :- CG Paddy Farmers: सरकारी दर पर लाखों का धान खरीदकर फरार हुआ था जालसाज, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Latest and Breaking News on NDTV
800 से ज्यादा मरीज डेंगू पॉजिटिव

बीते चार माह से ग्वालियर डेंगू की चपेट में हैं. 1 सितम्बर से लेकर बीती रोज तक ग्वालियर में डेंगू के कुल 818 मरीज पॉजिटिव मिल चुके हैं. निजी लैब के आंकड़े मिला लिए जाएं, तो यह आंकड़ा एक हजार से ऊपर निकल चुका है. डेंगू से अब तक पांच लोगों की जान भी जा चुकी है. प्रशासन का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग, मलेरिया विभाग और नगर निगम की टीमें लगातार घरों और संभावित इलाकों में फॉगिंग कर लारवा को नष्ट कर रही है. जैसे-जैसे मौसम ठंडा होगा, डेंगू का प्रकोप कम होगा.

ये भी पढ़ें :- MP News: सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले विधायकों से मिलेंगे सीएम मोहन, नाराजगी जानने की करेंगे कोशिश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले विधायकों से मिलेंगे सीएम मोहन, नाराजगी जानने की करेंगे कोशिश
Dengue in MP: नहीं थम रहा डेंगू का जानलेवा कहर, 9 साल के इकलौते चिराग ने तोड़ा दम, अब तक हो चुकी है इतनी मौत
Murari Chai Wala: Bought a moped with a downpayment of 20 thousand and spent 60 thousand in the procession, separate challan was issued for DJ...
Next Article
Murari Chai Wala: 20 हजार डाउनपेमेंट से खरीदी मोपेड और जुलूस में उड़ा दिए 60 हजार, DJ के लिए अलग से कटा चालान...
Close