विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर में डेंगू के डंक का कोहराम, 10 दिन में निकले 100 नए केस

Dengue in Gwalior: ग्वालियर (Gwalior) अंचल में डेंगू पुरानी गति से आगे बढ़ता ही जा रहा है, जिसके चलते लोगों में इसको लेकर भय का माहौल बन गया है. बीते दस दिनों में ही सौ नए डेंगू पीड़ित आ चुके हैं.

Read Time: 3 min
ग्वालियर में डेंगू के डंक का कोहराम, 10 दिन में निकले 100 नए केस

Dengue in Gwalior: मौसम बदलने के बावजूद डेंगू का प्रकोप ग्वालियर (Gwalior) में लगातार पैर पसारता जा रहा है. विशेषज्ञ दावा कर रहे थे कि मौसम में बदलाव आते ही डेंगू (Dengue) की बीमारी का फैलना कम हो जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. ग्वालियर (Gwalior) अंचल में डेंगू पुरानी गति से आगे बढ़ता ही जा रहा है जिसके चलते लोगों में इसको लेकर भय का माहौल बन गया है. बीते दस दिनों में ही सौ नए डेंगू पीड़ित आ चुके हैं जबकि कुल आंकड़ा हजार के पार कर गया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

सितंबर से पकड़ी थी रफ्तार 
डेंगू ने ग्वालियर (Gwalior) में बरसात बीतते ही रफ्तार पकड़ना शुरू कर दी थी. आंकड़े बताते हैं कि एक जनवरी से 5 सितम्बर तक यहां महज 100 केस डेंगू पीड़ित मरीजों के आये थे. लेकिन सितम्बर में बरसात का पानी जगह-जगह जमा हो जाने के चलते अचानक डेंगू का विस्फोट होना शुरू हुआ. 21 सितम्बर को अचानक 202 डेंगू पॉजिटिव निकले तो हड़कम्प मच गया. इसके बाद 4 अक्टूबर को 314, 10 अक्टूबर को 401, 17 अक्टूबर को 502, 22 अक्टूबर को 600, 27 अक्टूबर को 722, 1 नवम्बर को 806 , 9 नवम्बर को 921 के बाद 20 नवम्बर को डेंगू के शिकार बन चुके लोगो की संख्या एक हजार पार कर चुकी है. सोमवार को यह संख्या 1011 हो चुकी है.

Latest and Breaking News on NDTV

सोमवार को गजराराजा मेडिकल कॉलेज के माइक्रो बायोलॉजिकल विभाग और जिला चिकित्सलय मुरार में डेंगू होने के संदेह में 70 सेम्पल की जांच की गई. 70 में से 25 को डेंगू होने की पुष्टि हुई. डेंगू संक्रमित पाए गए मरीजों में एक चार साल की दूधमुंही बच्ची भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- गांव वालों को पानी भरने से पहले खिलवाई जा रही कसमें, पूछ रहे- किसे दिया था वोट?

ये भी पढ़ें- ग्वालियर में पेट्रोल पंप से सरेआम अगवा हुई छात्रा गुना के लॉज में मिली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close