विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 16, 2024

हत्या या खुदकुशी? फांसी से झूलता मिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव, हाथ पीछे बंधे होने से गहराया रहस्य

पुलिस की ओर से अब तक की गई जांच से पता चला कि युवक अकेला रहता था और विवाह न होने की वजह से डिप्रेशन का शिकार था. इसी अकेलेपन की वजह से उसने फांसी लगाकर जान दे दी. लेकिन उसके हाथ पीछे बंधे मिलने से घटना संदिग्ध हो गई है.

हत्या या खुदकुशी? फांसी से झूलता मिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव, हाथ पीछे बंधे होने से गहराया रहस्य
सांकेतिक फोटो

Gwalior Suicide News: ग्वालियर (Gwalior) के महाराजपुरा थाना इलाके की पॉश कॉलोनी दीन दयाल नगर में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) का शव अपने घर के एक कमरे में फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिला. बताया गया कि डिप्रेशन (Depression) के चलते उसने फांसी लगाई लेकिन उसके दोनों हाथ पीछे बंधे मिलने से मामला संदिग्ध हो गया. पुलिस जांच में जुट गई है. 

बताया गया कि 49 साल के अजय पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे और लंबे समय से किसी बड़ी कंपनी में बाहर कार्यरत थे. इतनी उम्र होने के बावजूद उनकी शादी नहीं हुई थी. पिता के खराब स्वास्थ्य के कारण उनकी देखरेख के मकसद से दो वर्ष पहले वह नौकरी छोड़कर ग्वालियर आ गए थे. 

यह भी पढ़ें : रामलला की भक्ति में डूबा MP,  बाजार में अयोध्या और राम मंदिर प्रिंट वाली साड़ी की बढ़ी डिमांड 

फुफेरे भाई ने खोला कमरे का दरवाजा

बीती रात उनका फुफेरा भाई ललित सोनी उनसे मिलने के लिए उनके घर पहुंचा. उसने काफी देर तक कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन जब वह नहीं खुला तो उसने धक्का मारकर दरवाजा खोला जिसके बाद सामने का मंजर देखकर वह चीख पड़ा. सामने अजय फांसी के फंदे पर लटके हुए थे और उनके हाथ पीछे बंधे हुए थे. जब उसने उनकी नब्ज टटोली तो पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है. उसने सूचना देकर पुलिस को बुलाया. पुलिस ने एफएसएल टीम के साथ जांच पड़ताल करके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया. 

यह भी पढ़ें : MP हाई कोर्ट की टिप्पणी : शादी नहीं निभाना, शारीरिक संबंध से इनकार करना मानसिक क्रूरता के समान

हाथ बंधे होने से संदिग्ध हुआ मामला

पुलिस की ओर से अब तक की गई जांच से पता चला कि युवक अकेला रहता था और विवाह न होने की वजह से डिप्रेशन का शिकार था. इसी अकेलेपन की वजह से उसने फांसी लगाकर जान दे दी. लेकिन उसके हाथ पीछे बंधे मिलने से घटना संदिग्ध हो गई है. एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि महाराजपुरा थाने में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी गई है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
हत्या या खुदकुशी? फांसी से झूलता मिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव, हाथ पीछे बंधे होने से गहराया रहस्य
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;