विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

क्या भोपाल में एक बार फिर हुआ सीधी कांड? दलित युवक का सरपंच पर सनसनीखेज आरोप 

पुलिस का कहना है कि मामले के सभी 7 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पांच लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं दो लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है.

Read Time: 5 min
क्या भोपाल में एक बार फिर हुआ सीधी कांड? दलित युवक का सरपंच पर सनसनीखेज आरोप 
क्या भोपाल में एक बार फिर हुआ सीधी कांड? दलित युवक का सरपंच पर सनसनीखेज आरोप

मध्य प्रदेश में पिछले दिनों घटित सीधी कांड चर्चित मामलों में एक था. जहां एक शख्स ने एक आदिवासी युवक के मुंह पर पेशाब कर दिया था. मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. उस मामले ने पूरे देश में सुर्खियां बटोरी थीं. अब इसी तरह का एक और कथित मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भी सामने आया है. हालांकि सीधी मामले में घटना का वीडियो सामने आया था और भोपाल के मामले में अभी तक सिर्फ आरोप सामने आए हैं. पुलिस ने फरियादी की शिकायत के बाद सात लोगों पर मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि पुलिस मारपीट की घटना होने की पुष्टि तो कर रही है लेकिन पेशाब जैसी घटना से फिलहाल इनकार कर रही है. आरोपी के भाजपा विधायक से जुड़े होने के आरोपों के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है.

गांव के सरपंच पर लगा आरोप  

दरअसल, शहर से सटी एक ग्राम पंचायत के कोटवार ने गांव के सरपंच पति पर आरोप लगाया है कि उसके द्वारा सरपंच पति के लोगों को सरकारी जमीन पर कब्जा करने से रोकने के चलते उसकी जमकर पिटाई की गई और उसके मुंह पर पेशाब कर दिया गया. हालांकि मारपीट और पेशाब करने का कोई वीडियो और फोटो सामने नहीं आए हैं. पुलिस पीड़ित के मुंह पर पेशाब किए जाने की घटना से इनकार कर रही है. पुलिस ने फरियादी की शिकायत बाद सात लोगों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस मामले के मुख्य आरोपी को भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का करीबी बताकर विधायक और सरकार को घेर रही है. 

मामले में FIR की कॉपी

मामले में FIR की कॉपी

कब का है मामला? 

घटना 10 सितंबर की है. यह मामला भोपाल शहर से सटी सूखी सेवनिया के चोपड़ा कला गांव का बताया जा रहा है. मामले में पीड़ित गांव का चौकीदार है जिसका नाम रामस्वरूप अहिरवार है. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसके पास हल्का पटवारी का फोन आया था और उन्होंने पीड़ित से कहा कि कुछ लोग सीलिंग की सरकारी भूमि पर फेंसिंग कर रहे हैं... जाकर उनको रोको. जिसके बाद पीड़ित सरकारी जमीन पर हो रही फेंसिंग को रुकवाने पहुंचा. इसके बाद ग्राम पंचायत के सरपंच पति शेरू मीणा और अन्य छह लोगों ने उसके साथ मारपीट की और गाड़ी में पटक कर घर ले गए जहां भी उसके साथ मारपीट की गई. इस मामले में पीड़ित का आरोप है कि बेहोशी की हालत में उसके मुंह पर पेशाब किया गया है. घटना के अगले दिन मामला 11 सितंबर को दर्ज हुआ. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर 7 लोगों पर मारपीट करने बंधक बनाने और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. 

मामले को लेकर राजनीति शुरू 

मुख्य आरोपी सरपंच पति शेरू मीणा को भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का करीबी बताया जा रहा है. रामेश्वर शर्मा का नाम सामने आने के बाद जहां इस मामले में बीजेपी कुछ भी बोलने से बच रही है तो वहीं कांग्रेस एक्टिव हो गई है और रामेश्वर शर्मा और सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. मामले में कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं पर सत्ता का नशा सर चढ़कर बोल रहा है. कभी आदिवासियों तो कभी दलितों पर पेशाब किया जा रहा है. हर पेशाब कांड का आरोपी भारतीय जनता पार्टी का नेता निकल रहा है. बीजेपी के लोग हर वर्ग पर अत्याचार कर रहे हैं, जनता इसका जवाब देगी.

पुलिस का क्या है कहना? 

पुलिस का कहना है कि मामले के सभी 7 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पांच लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं दो लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में भोपाल देहात जिले के एसपी प्रमोद कुमार सिन्हा का कहना है कि पेशाब करने जैसी कोई घटना हमारे संज्ञान में नहीं आई है. आरोपियों ने फरियादी के साथ मारपीट की है, जिन लोगों के खिलाफ फरियादी ने FIR कराई है. ऐसे कुल 7 लोग हैं और सभी को गिरफ्तार किया जा चुका है. सभी के खिलाफ SC-ST एक्ट के साथ मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान ने मेरे लिए खरीदे थे स्वेटर...अदनान सामी ने शाहरुख के उदार स्वभाव को किया याद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close