विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal: मिचोंग ने बिगाड़ा मौसम का हाल, राजधानी में कोहरे और ठिठुरन से परेशान हुए लोग

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मिचोंग तूफान की वजह से मौसम में ये बदलाव देखा गया. गुरुवार को भोपाल में धूप निकलने की संभावना नहीं है. वहीं वेस्टर्न डिस्टरबेंस के एक्टिव होने से 10 से 11 दिसंबर के आसपास मौसम में बदलाव होने का अनुमान लगाया लगाया गया है.

Read Time: 3 min
Bhopal: मिचोंग ने बिगाड़ा मौसम का हाल, राजधानी में कोहरे और ठिठुरन से परेशान हुए लोग

Madhya Pradesh Weather: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Weather) में बदलते मौसम ने लोगों को परेशान करके रखा है. यहां सर्द मौसम से ठिठुरन (Cold Weather) और भी बड़ी हुई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक बुधवार तक मौसम में काफी ज्यादा गिरावट देखी गई. सुबह से ही कोहरा (Fog in Bhopal) छाया रहा और दिन में लोग ठंड से परेशान होते नजर आए. मंगलवार यानी 5 दिसंबर को भोपाल (Weather in Bhopal) में सबसे कम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सीजन का सबसे कम तापमान रहा. भोपाल में पिछले तीन दिनों के दौरान पारे में 9.02 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई, जबकि पिछले 24 घंटे में यह 4.3 डिग्री तक लुढ़क गया.

एक-दो दिन में तूफान का असर होगा कम

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, मिचोंग तूफान की वजह से मौसम में ये बदलाव देखा गया. गुरुवार को भोपाल में धूप निकलने की संभावना नहीं है. वहीं वेस्टर्न डिस्टरबेंस के एक्टिव होने से 10 से 11 दिसंबर के आसपास मौसम में बदलाव होने का अनुमान लगाया लगाया गया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 7 से 8 दिसंबर के बाद से मिचोंग तूफान की पकड़ ढीली पड़ जाएगी, जिसके बाद दिन के तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़ें - MP Election Result: भाजपा की जीत के बाद फिर कठघरे में EVM, अब SP व RP के नेताओं ने उठाए ये गंभीर सवाल

तापमान में आई गिरावट

भोपाल में पिछले 10 दिनों के दौरान तापमान में 9 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. बता दें कि 26 नवंबर से मध्य प्रदेश और भोपाल में बारिश और बादल का सिलसिला शुरू हुआ था. जिसके बाद तापमान में लगातार गिरावट देखी गई है. 26 नवंबर को अधिकतम तापमान 27.60 डिग्री दर्ज किया गया था, वहीं न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री दर्ज किया गया था. वहीं 5 दिसंबर को अधिकतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि इस साल का सबसे ठंडा दिन रहा.

ये भी पढ़ें - ISRO 2047 Roadmap: 5 वर्ष में बन सकता है भारत का पहला स्पेस स्टेशन यूनिट, पर्यटन समेत हैं कई मिशन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close