विज्ञापन

Cyber Fraud: सीधी में युवक के घर से साइबर फ्रॉड के इतने रुपए मिले कि पुलिस रह गई दंग

Cyber Crime: सीधी कोतवाली पुलिस एवं कुसमी व कर्नाटक पुलिस के संयुक्त प्रयास से एक करोड़ रुपए से अधिक की राशि आरोपी के घर से जप्त हुई है. जिसे पुलिस द्वारा बोरियों में भरकर के ले गई है. अभी पूछताछ में कुछ और खुलासा होगा, क्योंकि पूछताछ का सिलसिला अभी जारी है.

Cyber Fraud: सीधी में युवक के घर से साइबर फ्रॉड के इतने रुपए मिले कि पुलिस रह गई दंग

Cyber Crime in Madhya Pradesh: वैसे तो साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) की खबरें आती रहती हैं लेकिन यह खबर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी जिले (Sidhi District) के कुसमी थाना (Police Station) क्षेत्र की है, जहां एक युवक के घर से एक करोड़ रुपए से अधिक की नगद राशि (Cash) जप्त की गई है. इस पैसे को पुलिस द्वारा बोरियों में भरकर ले जाया गया है. कई दिनों से कोतवाली पुलिस (Kotwali Police) एवं कर्नाटक की बेल्लारी पुलिस सीधी में इस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी थी. जिस पर यह खुलासा हुआ है कि साइबर फ्रॉड के जरिए सीधी के युवक के खाते में दो करोड़ से अधिक की राशि डाली गई.

अग्रवाल फर्म को भेजी जा रही थी राशि

प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्नाटक के बेल्लारी में अग्रवाल फर्म संचालित है. जहां व्यापारियों द्वारा लेन-देन की राशि इस फर्म में भेजी जा रही थी, लेकिन साइबर फ्रॉड के जरिए फर्म के खाते को हैक (Account Hack) कर दिया गया, जिसके चलते भेजी जाने वाली राशि फर्म के खाते में ना पहुंचकर साइबर फ्रॉड के फर्जी बैंक खाते में जाने लगी. काफी दिनों के बाद जब लेनदेन के विवरण का मिलान किया गया तो पता चला यह राशि अग्रवाल फर्म के खाते में ना जाकर कहीं और अन्य खाते में जा रही है. इसकी शिकायत अग्रवाल फार्म के द्वारा साइबर शाखा में की गई.

सीधी पहुंची कर्नाटक की बेल्लारी पुलिस

साइबर फ्रॉड के संदेह पर उक्त खाते की जांच पड़ताल करते हुए कर्नाटक बेल्लारी पुलिस सीधी पहुंची और यहां सीधी पुलिस की सहायता से खाते की जांच पड़ताल में जुट गई. इसके बाद पता चला कि यह खाता कुसमी थाना अंतर्गत बजवई निवासी अजय जायसवाल का है. मौके पर पहुंच कर पुलिस ने पड़ताल की तो चौंकाने वाले खुलासे हुए. बताया गया कि उक्त युवक 1 करोड़ 15 लाख की राशि को अपने खाते में आने के बाद अलग-अलग कियोस्क सेंटरों को भेज कर नगदी प्राप्त कर लिया है. इसके अलावा कई अन्य बैंक खातों में भी राशि को भेजी गई है. जब आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो पता चला कि युवक के द्वारा कियोस्क सेन्टरों से राशि को निकाल कर घर में रखा गया है.

बोरियों में भरकर ले गए रुपए

सीधी कोतवाली पुलिस एवं कुसमी व कर्नाटक पुलिस के संयुक्त प्रयास से एक करोड़ रुपए से अधिक की राशि आरोपी के घर से जप्त हुई है. जिसे पुलिस द्वारा बोरियों में भरकर के ले गई है. अभी पूछताछ में कुछ और खुलासा होगा, क्योंकि पूछताछ का सिलसिला अभी जारी है. यह भी बताया गया कि आरोपी के द्वारा पहले तरह-तरह की बातें कहीं जा रही थी लेकिन जब कियोस्क सेंटरों तक पुलिस की नजर पहुंची और पड़ताल की गई तो यह जानकारी मिली कि संबंधित युवक के द्वारा ही खाता खोलकर कियोस्क में यह राशि अपने खाते से ट्रांसफर की गई थी जिसे बाद में कुछ राशि कमीशन के तौर पर देकर के वापस हासिल कर ली गई थी.

अभी एक करोड़ की वसूली बाकी

यह साइबर फ्रॉड 2 करोड़ रुपए से अधिक का है, जिसमें से एक करोड़ की राशि बरामद हो गई है जबकि एक करोड़ की राशि को बरामद होना शेष है. पुलिस इसके लिए बराबर जांच पड़ताल कर रही है. पिछले दिनों से चल रही कार्यवाही को आगे बढ़ाया जा रहा है.

युवक के घर से बरामद हुई राशि : SP

सीधी पुलिस अधीक्षक डॉ रविंद्र वर्मा ने बताया कि कर्नाटक के बेल्लारी के साइबर फ्रॉड के मामले में पुलिस सीधी पहुंची है जिसके द्वारा जांच पड़ताल सीधी पुलिस के सहयोग से की जा रही है. कुसमी थाना के बजवई निवासी युवक है आगे की जांच पड़ताल अभी की जा रही है.

यह भी पढ़ें : 

Cyber Fraud की सारी हदें पार, रिटायर्ड बैंक अधिकारी के साथ ऐसे कर गए 51 लाख रुपए की ठगी

यह भी पढ़ें : 

Cyber Tehsil: MP के किसानों के लिए सामने आई बड़ी खुशखबरी, मोहन सरकार ने किया ये बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें : 

हैलो आपका कूरियर है... इतने में फोन हैक कर ठगी करते थे जालसाज, झारखंड से दो आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : 

Radha Ashtami 2024: राधा अष्टमी पर 'मोहन-विष्णु' ने दी बधाई, व्रत कथा से पूजा विधि तक जानिए सब कुछ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश में पहली बार मध्य प्रदेश में पेपरलेस वोटिंग की शुरुआत, राजधानी भोपाल की बैरसिया तहसील में डाला गया पहला वोट
Cyber Fraud: सीधी में युवक के घर से साइबर फ्रॉड के इतने रुपए मिले कि पुलिस रह गई दंग
Rajgarh Female Police constable kills Sub inspector Deepankar Gautam with boyfriend 
Next Article
MP: महिला आरक्षक ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिल अफसर को उतारा मौत के घाट, पूरा मामला जान कांप जाएगी रूह 
Close