विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News:शहीद जवान की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब, ताबूत देख भावुक हुए लोग

Chhindwara News: शहीद कबीर दास को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए न सिर्फ गांव के लोग, बल्कि आसपास के सैकड़ों लोग पहुंचे. लोगों ने शहीद जवान की पार्थिव देह पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहादत को नमन किया. इस दौरान हर तरफ शहीद के नाम के नारे गूंजते रहे. यही कहा गया कि कबीर दास की शहादत बेकार नहीं जाएगी. पाकिस्तान और आतंकवादियों के मंसूबे कभी भी पूरे नहीं होंगे.

Read Time: 2 mins
MP News:शहीद जवान की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब, ताबूत देख भावुक हुए लोग

Jammu and Kashmr Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ (Kathua) जिले में मंगलवार की रात आतंकियों के साथ मुठभेड़ (Encounter) में शहीद हुए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के निवासी सीआरपीएफ (CRPF) जवान कबीर दास को गुरुवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. इससे पहले उनका पार्थिव शरीर गुरुवार को हवाई मार्ग से नागपुर (Nagpur) पहुंची और वहां से सड़क मार्ग से उनके गांव लाया गया.

गम में डूबा पूरा गांव

पार्थिव शरीर के आते ही गांव गम में डूब गया. उनका पूरा परिवार बिलख उठा. हर तरफ 'भारत माता की जय' और 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे गूंज रहे थे. कबीर दास की पार्थिव देह को गार्ड ऑफ ऑनर के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. इसके बाद आदिवासी समाज की परंपरा के मुताबिक कबीर दास को अंतिम विदाई दी गई.

गूंजे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

शहीद कबीर दास को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए न सिर्फ गांव के लोग, बल्कि आसपास के सैकड़ों लोग पहुंचे. लोगों ने शहीद जवान की पार्थिव देह पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहादत को नमन किया. इस दौरान हर तरफ शहीद के नाम के नारे गूंजते रहे. यही कहा गया कि कबीर दास की शहादत बेकार नहीं जाएगी. पाकिस्तान और आतंकवादियों के मंसूबे कभी भी पूरे नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें- NSA बने रहेंगे अजीत डोभाल, केंद्र सरकार से तीसरी बार मिला एक्सटेंशन

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के हीरा नगर इलाके में मंगलवार की रात आतंकियों से सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हो गई थी. मुठभेड़ में छिंदवाड़ा जिले के निवासी और सीआरपीएफ जवान कबीर दास गंभीर रूप से घायल हो गए थे, बाद में बुधवार की सुबह उनका निधन हो गया. कबीर दास की शहादत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी दुख व्यक्त किया था.

ये भी पड़ें- ऑनलाइन मंगवाई आइसक्रीम, खाते वक्त मुंह में आई इंसान की कटी उंगली, जानें- ये सब कैसे हुआ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: सुन ली गई गरीब किसान की गुहार! NCERT Book से जुड़े मामले में इस स्कूल की मान्यता कर दी गई निरस्त
MP News:शहीद जवान की अंतिम विदाई में उमड़ा जनसैलाब, ताबूत देख भावुक हुए लोग
Children Book House operator Shock from court Second bail application also canceled accused  selling books at arbitrary prices
Next Article
चिल्ड्रन बुक हाउस के संचालक को झटका: दूसरी जमानत अर्जी भी निरस्त, मनमाने दाम में किताब बेचने का आरोप
Close
;