विज्ञापन

NSA बने रहेंगे अजीत डोभाल, केंद्र सरकार से तीसरी बार मिला एक्सटेंशन

NSA Ajit Doval: अजीत डोभाल को केंद्र सरकार ने एक बार फिर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Advisor) नियुक्त किया है. साल 2019 में भी उनके कार्यकाल को बरकरार रखा गया था. अजीत डोभाल के अलावा पीके मिश्रा (PK Mishra) भी प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के प्रधान सचिव के पद पर बने रहेंगे.

NSA बने रहेंगे अजीत डोभाल, केंद्र सरकार से तीसरी बार मिला एक्सटेंशन

Ajit Doval Story: अजीत डोभाल को केंद्र सरकार ने एक बार फिर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Advisor) नियुक्त किया है. अजीत डोभाल का यह तीसरा कार्यकाल होगा. गौरतलब है कि अजीत डोभाल (Ajit Dobhal) को साल 2014 में नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (NSA) बनाया गया था. साल 2019 में भी उनके कार्यकाल को बरकरार रखा गया. अजीत डोभाल के अलावा पीके मिश्रा (PK Mishra) भी प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के प्रधान सचिव के पद पर बने रहेंगे.

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल समेत अन्य अधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक की . बैठक में पीएम मोदी को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी स्थिति की पूरी जानकारी ली. इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें आतंकवाद विरोधी प्रयासों से अवगत कराया.

आतंक के खिलाफ दिखाएंगे सख्ती

पीएम मोदी ने बैठक में आतंकवाद के खिलाफ सख्त एक्शन के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा पीएम मोदी ने आतंकी हमलों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की. साथ ही उन्होंने घाटी में सुरक्षाबलों की तैनाती और एक्शन प्लान को लेकर भी जानकारी ली है. एलजी मनोज सिन्हा ने पीएम मोदी को जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात पर जानकारी दी है और स्थानीय प्रशासन के प्रयासों के बारे में भी बताया.

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन मंगवाई आइसक्रीम, खाते वक्त मुंह में आई इंसान की कटी उंगली, जानें- ये सब कैसे हुआ?

बता दें कि बीते 4 दिनों में जम्मू-कश्मीर में तीन जगह रियासी, कठुआ और डोडा जिले में आतंकी हमला हुआ है. इन आतंकी हमलों में 9 लोगों और एक सुरक्षाबल के जवान की जान चली गई. इसके अलावा कई सुरक्षाकर्मी और अन्य लोग घायल भी हुए हैं.

ये भी पढ़ें- बिना लैब किस काम के कार्ड? MP में ₹150 करोड़ से ज्यादा की 263 मिट्टी परीक्षण प्रयोगशालाएं खा रही हैं धूल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM इंटर्नशिप स्कीम में 280 कंपनियों ने दिए 1.27 लाख इंटर्नशिप के ऑफर, इन दिग्गज कंपनियों के नाम शामिल
NSA बने रहेंगे अजीत डोभाल, केंद्र सरकार से तीसरी बार मिला एक्सटेंशन
Shivraj Singh Chouhan honored Lakhpati Didi and Drone Didi, they will listen to PM Narendra Modi's speech at Red Fort on 78th Independence Day
Next Article
शिवराज सिंह चौहान ने लखपति दीदी और ड्रोन दीदी को किया सम्मानित, लाल किले पर सुना PM मोदी का भाषण
Close