विज्ञापन
Story ProgressBack

सेना को किया शर्मसार... पूर्व सैनिक ने दोस्त के साथ बनाया अपनी ही फर्जी हत्या का प्लान, पुलिस परेशान

Crime News: प्राप्त वस्तुओं की जांच-पड़ताल के दौरान पाया गया कि हूसन सिंह पिता गंगाराम जो पूर्व में इंडियन आर्मी (Indian Army) में पैरा कमांडो (Para Commando) था. वह आगरा उत्तर प्रदेश का निवासी होकर वर्तमान में पनवेल में अपने पार्टनर गणेश शर्मा के साथ मिलकर एक होटल का संचालन कर रहा था. पुलिस टीम (Police Team) पनवेल रवाना हुई वहां जाकर हुसन के पार्टनर गणेश शर्मा को पकड़ा.

Read Time: 4 mins
सेना को किया शर्मसार... पूर्व सैनिक ने दोस्त के साथ बनाया अपनी ही फर्जी हत्या का प्लान, पुलिस परेशान

Crime in Madhya Pradesh: बुरहानपुर (Burhanpur) की लालबाग पुलिस (Lalbagh Police) ने 5 दिन पहले रेलवे स्टेशन (Railway Station) के पास खेत में एक युवक की आधी जली लाश के मामले में अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए हत्या (Murder Case) में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोप फरार है. उसकी तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है. पुलिस कंट्रोल रूम में बुरहानपुर एसपी देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि 25 मई को बुरहानपुर रेलवे स्टेशन के पास कुंडी भंडारा क्षेत्र में एक अज्ञात व्यक्ति का अध जला शव मिला था. जिस पर थाना लालबाग जांच कर रहा था. जांच के दौरान शव के पैंट के पीछे की जेब में एक पर्स में हूसन सिंह पिता गंगाराम निवासी सैनिक नगर, आगरा (यूपी) का आधार कार्ड (Aadhar Card), अन्य दस्तावेज (Document) और मोबाईल नंबर मिले.

जांच में पता चला कि हूसन आर्मी में पैरा कमांडो था

प्राप्त वस्तुओं की जांच-पड़ताल के दौरान पाया गया कि हूसन सिंह पिता गंगाराम जो पूर्व में इंडियन आर्मी (Indian Army) में पैरा कमांडो (Para Commando) था. वह आगरा उत्तर प्रदेश का निवासी होकर वर्तमान में पनवेल में अपने पार्टनर गणेश शर्मा के साथ मिलकर एक होटल का संचालन कर रहा था. पुलिस टीम (Police Team) पनवेल रवाना हुई वहां जाकर हुसन के पार्टनर गणेश शर्मा को पकड़ा.

उससे सख़्ती से पूछताछ करते उसने बताया ‍कि हुसन और उसने मिलकर हुसन की पहचान छिपाने के उद्देश्य से एक अज्ञात व्यक्ति को मनमाड़ से बुरहानपुर रेलवे स्टेशन के पास कुंडी भंडारा तरफ लाकर खेत में लाए थे. फिर उसे शराब पिलायी और गला घोंटकर मार डाला. उक्त अज्ञात व्यक्ति की पहचान छुपाने के लिए उस पर पेट्रोल डालकर जला दिया.  

पुलिस ने बताया जब लाश बरामद हुई और उसके कब्जे से आधार कार्ड जिसमें हुसन सिंह निवासी आगरा मिला, ऐसे में हुसन सिंह के परिजनों को सूचित कर बुलाया गया. परिजनों ने बताया हुसन सिंह आर्मी में था, पिछले 6 साल से मुंबई के पनवेल में होटल बार का संचालन कर रहा था. वह अप्रैेल से लापता था जिसकी 6 मई को गुमशुदगी पनवेल में दर्ज कराई गई थी. परिजनों ने शव को हुसन सिंह का शव होने से इंकार कर दिया. इसके बाद पुलिस ने शव के क्षत विक्षप्त होने पर खंडवा मेडिकल कॉलेज से पोस्टमार्टम कराया.

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस हुसन सिंह के मित्र गणेश शर्मा तक पहुंची और गणेश शर्मा ने सारा जुर्म कबूला. अब हुसन सिंह ने अपनी ही हत्या की साजिश क्यों रचा? इसका जवाब फिलहाल पुलिस स्पष्ट बताने को तैयार नहीं है. यह तो हुसन सिंह के गिरफ्तार होने के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन कयास यह लगाए जा रहे है कि होटल बार संचालन में कर्जा अधिक होने चलते और कर्ज चुकाने से बचने के लिए हुसन सिंह ने यह षडयंत्र रचा हो.

फिलहाल पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है और फरार हुसन सिंह की गिरफ्तारी के प्रयास भी तेज कर दिए गए है.

यह भी पढ़ें : अवैध शराब पर पुलिस का एक्शन... ऐसी भगाई कार कि बुलानी पड़ी क्रेन, लाखों की जब्ती, घेरे में आबकारी विभाग

यह भी पढ़ें : पहले यू ट्यूब पर देखे सुसाइड करने के तरीके! फिर नाइट्रोजन सिलेंडर की मदद से दे दी जान...अनोखा मामला आया सामने

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: 75 दिन में ताबड़तोड़ 80 इंटरव्यू, 180 रोड शो-रैलियां, ये है PM मोदी का चुनावी अभियान

यह भी पढ़ें : MP News: फीस में नहीं चलेगी प्राइवेट स्कूल की मनमानी, बात नहीं मानी तो होगा एक्शन, सभी कलेक्टर मिले ऑर्डर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
23 जून को राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा का Prelims Exam, जानिए समय
सेना को किया शर्मसार... पूर्व सैनिक ने दोस्त के साथ बनाया अपनी ही फर्जी हत्या का प्लान, पुलिस परेशान
6 people died and 11 injured in road accidents in Sehore Neemuch and Balaghat
Next Article
एमपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 11 हुए घायल
Close
;