विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: पहले यू ट्यूब पर देखे सुसाइड करने के तरीके! फिर नाइट्रोजन सिलेंडर की मदद से दे दी जान...अनोखा मामला आया सामने

Bhopal News: ये पूरा मामला भोपाल के जाटखेड़ी इलाके के निरूपम रॉयल कैंपस का है. मंगलवार की रात को मृतक के दोस्त की सूचना पर पहुंची पुलिस थी और वहां मृतक का शव फर्श पर पड़ा मिला. बतााया जा रहा है कि वो दो दिन से कमरे से बाहर नहीं निकला था.

Read Time: 4 mins
MP News: पहले यू ट्यूब पर देखे सुसाइड करने के तरीके! फिर नाइट्रोजन सिलेंडर की मदद से दे दी जान...अनोखा मामला आया सामने
MP Latest News: अनोखे तरीके से की सुसाइड

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां एक युवक ने यू ट्यूब (You Tube) सुसाइड करने के तरीके देखकर नाइट्रोजन सिलेंडर की मदद से सुसाइड कर लिया. पुलिस के अनुसार उसके चेहरे पर एक पॉलीथिन बंधी हुई थी. साथ ही मुंह में नाइट्रोजन गैस के सिलेंडर से जुड़ा एक पाइप लगा था. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि युवक ने सुसाइड के लिए पहले पॉलीथिन अपने मुंह पर बांधी होगी. इसके बाद सिलेंडर की ट्यूब मुंह में दबा ली और फिर गैस चालू कर दी.
ये पूरा मामला भोपाल के जाटखेड़ी इलाके के निरूपम रॉयल कैंपस का है. मंगलवार की रात को मृतक के दोस्त की सूचना पर पहुंची पुलिस थी और वहां मृतक का शव फर्श पर पड़ा मिला. बतााया जा रहा है कि वो दो दिन से कमरे से बाहर नहीं निकला था.

Latest and Breaking News on NDTV

यू-ट्यूब पर सीखा सुसाइड का तरीका

पुलिस ने मौके से 4 पन्ने का सुसाइड नोट बरामद किया जो अंग्रेजी में लिखा हुआ था. जिसमें उसने लिखा था कि वह अपने जीवन में बहुत कुछ करना चाहता था, लेकिन कुछ भी नहीं कर पाया. हर तरफ से नाकामी हाथ लगी है. इससे वो अपनी जिंदगी से थक चुका है. उसने सुसाइड नोट में लिखा कि सुसाइड का ये तरीका उसने यू-टयूब से सीखा है. मौत का सबसे आसान तरीका यही दिखाई दिया. उसने यह भी लिखा कि उसने जो कुछ भी करना चाहा कभी नहीं कर सका.

Latest and Breaking News on NDTV

2 दिन तक नहीं दिखा तो दोस्त ने दी सूचना

सिद्धार्थ के साथ केदार कदम नाम का युवक भी पहले ट्रांसपोर्ट का काम करता था. केदार भी इसी कैंपस में रहता है. दो दिन तक केदार को सिद्धार्थ नहीं दिखा. ना ही फोन पर बात हुई तो मंगलवार शाम वह उससे मिलने पहुंचा. कमरा अंदर से बंद था. दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई. किसी अनहोनी की आशंका के चलते उसने पुलिस को सूचना दी.

पुलिस मौके पर पहुंची और धक्के से दरवाजे को खोला तो देखा अंदर सिद्धार्थ की लाश पड़ी थी. उसके मुंह पर पॉलीथीन बंधी हुई थी. मुंह में एक ट्यूब लगी हुई थी वहीं पास में ही नाइट्रोजन का सिलेंडर पड़ा हुआ था. पुलिस को आशंका है कि उसकी मौत दो दिन पहले ही हो चुकी थी. पुलिस ने मर्ग कायम करने के बाद जांच शुरू कर दी है.

गर्लफ्रेंड के साथ रह रहा था युवक

मरने वाले युवक का नाम सिद्धार्थ खुराना है. जो मूल रूप से लखनऊ का रहने वाला है. वह किराये के मकान में गर्लफ्रेंड के साथ रहता था. बताया जा रहा है कि कुछ दिन इसकी गर्लफ्रेंड अपने घर चली गई थी, तब से ये युवक अकेला था. एएसआई निर्मल विश्वकर्मा ने बताया कि सिद्धार्थ आईटी प्रोफेशनल था. नवंबर तक वह आईटी कंपनी जावा में काम करता था. इसके बाद से वर्क फ्रॉम होम पर था. पुलिस सिद्धार्थ की गर्लफ्रेंड का पता लगाने की कोशिश में भी जुटी है.

नाइट्रोजन से 40 सेकेंड में मौत का तरीका चुना

पुलिस ने सुसाइड नोट जांच के लिए हैंड राइटिंग एक्सपर्ट के पास भेज दिया है. उसके दोस्त का कहना है कि कुछ महीने से वह डिप्रेशन में था. कमरे से मनोचिकित्सक का प्रिस्क्रिप्शन के साथ-साथ कुछ दवाइयां भी मिली हैं.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ : पुलिस को चकमा देकर भागा सेंट्रल जेल अंबिकापुर का कैदी, जेल अधीक्षक ने लिया बड़ा एक्शन

ये भी पढ़ें Indian Railway: एक जून से इस रूट के यात्रियों को बड़ी राहत दे रहा है इंडियन रेलवे, यहां जानें पूरी डिटेल 

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जब SDM बनीं टीचर ! स्कूल पहुंचकर इस अंदाज़ में ली बच्चों की क्लास
MP News: पहले यू ट्यूब पर देखे सुसाइड करने के तरीके! फिर नाइट्रोजन सिलेंडर की मदद से दे दी जान...अनोखा मामला आया सामने
Royal tiger caught in Raisen after 30 days of rescue
Next Article
30 दिन,140 लोगों की टीम और 25 लाख रु. के खर्चे के बाद ऐसे पकड़ में आया रॉयल टाइगर,रिजर्व से पहुंचे हाथी..
Close
;