विज्ञापन
Story ProgressBack

अवैध शराब पर पुलिस का एक्शन... ऐसी भगाई कार कि बुलानी पड़ी क्रेन, लाखों की जब्ती, घेरे में आबकारी विभाग

Illegal liquor in MP: पुलिस को देखकर कार में सवार लोगों ने खेत में कार को उतार दिया. इधर गड्ढे में फंसने के चलते आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने कार की तलाशी ली तो 24 पेटी देशी शराब, 10 पेटी देशी मसाला और तीन पेटी बियर मिली. कार से कुल 37 पेटी अवैध शराब जप्त की गई है.

Read Time: 3 mins
अवैध शराब पर पुलिस का एक्शन... ऐसी भगाई कार कि बुलानी पड़ी क्रेन, लाखों की जब्ती, घेरे में आबकारी विभाग

Smuggling of Illegal liquor in MP: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों से अवैध शराब (Illegal liquor in Madhya Pradesh) की तस्करी का मामला सामने आता रहता है हालिया घटना देवास से सामने आयी है, जहां नाहर दरवाजा थाना पुलिस (Police) ने अवैध शराब (Illegal liquor) की पेटियों से भरी कार का फिल्मी स्टाइल में पीछा किया. शराब से भरी कार में मौजूद लोग कार को दौड़ाते हुए राजोदा की तरफ ले गए और पुलिस से बचने के लिए कार को खेत में उतार दिया. लेकिन फिर भी बच नहीं पाए. पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक आरोपी नाबालिग (Minor) है. पुलिस ने जब्त कार के मालिक को भी आरोपी बनाया है. नाहर दरवाजा थाना पुलिस ने आबकारी की धारा 34/2 के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

क्या है मामला?

प्राप्त जानकारी के अनुसार नाहर दरवाजा थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की सफेद रंग की बिना नंबर की कार (Car Without Number) में बड़ी मात्रा में शराब की पेटियां भरी हुई है और शराब की खेप भवानी सागर में जा रही है. सूचना के आधार पर पुलिस ने भोपाल चौराहे पर घेराबंदी कर बिना नंबर की कार को रोकने का प्रयास किया तो कार चालक कार को दौड़ते हुए भोपाल चौराहे से भवानी सागर, नयापुरा, नाहर दरवाजा होते हुए राजोदा रोड पर पहुंच गए.

पुलिस को देखकर कार में सवार लोगों ने खेत में कार को उतार दिया. इधर गड्ढे में फंसने के चलते आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने कार की तलाशी ली तो 24 पेटी देशी शराब, 10 पेटी देशी मसाला और तीन पेटी बियर मिली. कार से कुल 37 पेटी अवैध शराब जब्त की गई है.

जब्त शराब की कीमत डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं कुल सामाग्री की कुल कीमत 7 लाख 50 हजार रुपए बतायी जा रही है. इधर पुलिस में क्रेन की मदद से कार को निकलवाया और नाहर दरवाजा थाने लेकर आई. नाहर दरवाजा थाना पुलिस ने शुभम उर्फ लड्डू पिता महेश योगी 18 वर्ष निवासी नाथ मोहल्ला भवानी सागर, एक नाबलिग के साथ जब्त कार के मालिक भीम धारू उर्फ विपुल पिता जयसिंह धारू निवासी बैंक आफ इंडिया के पास के खिलाफ आबकारी की धारा 34/2 में प्रकरण दर्ज किया है. वहीं इस एक्शन से अब आबकारी विभाग भी सवालों के घेरे में आ गया है, क्योंकि आखिर कैसे अवैध शराब इधर से उधर सप्लाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें : शराब प्रेमी छुट्‌टे पर नहीं करेंगे बहस! छत्तीसगढ़ की शॉप में सिर्फ कैशलेस पेमेंट, जानिए क्यों आया ये फैसला

यह भी पढ़ें : नए ठेकेदार का कारनामा, MRP से ज्यादा दाम में बेच रहा शराब, मदिरा प्रेमियों में गुस्सा, आबकारी विभाग मौन

यह भी पढ़ें : गर्मी का ऐसा कहर कि बच्चों की हो गई मौत... अब लागू हुई धारा 144, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

यह भी पढ़ें : टैटू के शौकीन हो जाएं सावधान... एक्सपर्ट्स ने कहा- इससे है हेपेटाइटिस, HIV और कैंसर का खतरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क! National Highway है गंभीर रूप से बीमार, लोगों को हो रही आने-जाने में परेशानी
अवैध शराब पर पुलिस का एक्शन... ऐसी भगाई कार कि बुलानी पड़ी क्रेन, लाखों की जब्ती, घेरे में आबकारी विभाग
Rail, road, senior doctor, education system, drinking water and industry will be the priority for employment in Sidhi... MP Dr. Rajesh Mishra told NDTV.
Next Article
सीधी में रेल, सड़क, पेयजल, उद्योग, स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था होगी प्राथमिकता...NDTV से बोले सांसद डॉ राजेश मिश्रा
Close
;