विज्ञापन
Story ProgressBack

MP अजब है, यहां के ठग गजब हैं! लालच व लोन, ठगी की दो कहानी, जो इंसानियत से उठा देगी भरोसा

MP News: ग्वालियर में पुलिस के हत्थे एक ठग और लुटेरा चढ़ा है. उसके वारदात करने का तरीका एकदम अलग ही है. वह कार पर फर्जी नंबर प्लेट (Fake Number Plate) लगाकर उसे गिरवी रखकर लोन ले लेता था और फिर अपनी गाड़ी उठवा लेता था. उसके पास से पुलिस ने एक कट्टा और पांच कारतूस बरामद किए. हालांकि मौके का फायदा उठाकर उसका एक साथी बिहारी जाटव भाग निकला.

Read Time: 5 min
MP अजब है, यहां के ठग गजब हैं! लालच व लोन, ठगी की दो कहानी, जो इंसानियत से उठा देगी भरोसा

Gwalior Crime News: मध्यप्रदेश के कई मामलों में अजब और गजब है. तभी तो मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग की ये लाइन हर किसी के जुबान पर होती है. एमपी अजब है.... सबसे गजब है.... लेकिन क्या आप जानते हैं मध्य प्रदेश के ठग भी अजब है और गजब तरीकों से वारदात को अंजाम देते हैं. ग्वालियर से भी दो अनोखी ठगी की मामला सामने आया है. जहां एक मामले में पैसा और सोना दाेगुना करने के नाम पर एक रिटायर इंजीनियर से ठगी हुई है. तो वहीं दूसरे मामले में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कार गिरवी रख लोन लेने और बाद में कार उठवा लेने की वारदात का खुलासा हुआ है. आइए जानते हैं दोनों ही वारदात की पूरी कहानी...

पहले जानिए पैसा डबल करने का मामला

ग्वालियर में पैसा (Money Double) और सोना दोगुना (Gold Double) करने के नाम पर ठगने वाले लोगों का गिरोह एक बार फिर सक्रिय हो गया है. इस बार गिरोह ने एक बुजुर्ग को निशाना बनाया. ठग एक रिटायर्ड इंजीनियर (Retired Engineer) को पैसा व सोना डबल करने का झांसा देकर तीन तोला सोना ठग ले गए. ठगी के बाद बुजुर्ग रिटायर्ड इंजीनियर पुलिस (Police) के पास पहुंचा और मामले की शिकायत की. पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह मामला थाटीपुर थाना क्षेत्र के मधुवन कॉलोनी निवासी 78 वर्षीय जगदीश जैन पुत्र माधौराव जैन लोक निर्माण विभाग से रिटायर्ड इंजीनियर से जुड़ा है. मंगलवार को वह जैन मंदिर (Jain Mandir) दर्शन करने आए थे. दर्शन करने के बाद वापस लौट रहे थे कि तभी उन्हें एक युवक मिला. युवक ने पता पूछने के बहाने उन्हें रोका और इसी बीच उसका एक अन्य साथी वहां पर आ गया और उनको बातों-बातों में सम्मोहित किया और पैसा व सोना डबल करने का झांसा देकर उनकी चेन व अंगूठी वजनी तीन तोला ले ली और जेवर मिलते ही दोनों युवक वहां से खिसक गए.

दोनों के गायब होने के बाद बुजुर्ग इंजीनियर जब खुद को बेहतर महसूस करने लगा तो उसे वारदात का अहसास हुआ और उसने इसके बारे में पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (Additional Superintendent of Police) निरंजन शर्मा का कहना है कि बुजुर्ग की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश के लिए इलाके के सीसीटीवी (CCTV) खंगालने शुरू कर दिए हैं, जिससे ठगों को पकड़ा जा सके.

अब जानिए फर्जी कार नंबर पर लोन कराने की घटना

ग्वालियर में पुलिस के हत्थे एक ठग और लुटेरा चढ़ा है. उसके वारदात करने का तरीका एकदम अलग ही है. वह कार पर फर्जी नंबर प्लेट (Fake Number Plate) लगाकर उसे गिरवी रखकर लोन ले लेता था और फिर अपनी गाड़ी उठवा लेता था. गोला का मंदिर पुलिस ने वंश प्रताप उर्फ नागदा के पिंटो पार्क इलाके में एक स्कॉर्पियो गाड़ी में होने की सूचना पर उसे दबोचा. आरोपी पर पांच हजार रुपये का इनाम भी था. उसके पास से पुलिस ने एक कट्टा और पांच कारतूस बरामद किए. हालांकि मौके का फायदा उठाकर उसका एक साथी बिहारी जाटव भाग निकला. 

फर्जी डॉक्यूमेंट पर कार गिरवी रखने का खेल

पुलिस ने बताया कि वंश का तरीका के वारदात एकदम अलग ही था. वह फर्जी डॉक्यूमेंट (Fake Document) तैयार कर अपनी गाड़ी गिरवी रख देता था और रकम ऐंठ लेता था. गिरवी रखने वाली कार पर चालाकी से जीपीएस (GPS in Car) लगा देता था और मौका लगते ही कार उठा लेता था. ऐसी ही एक घटना की भिंड कोतवाली में एक एफआईआर (FIR) भी दर्ज हुई थी.

आरक्षक से लूट चुका है लाइसेंसी राइफल

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी वंश ने भिंड के गोहद चौराहे से एक आरक्षक की राइफल लूटने की घटना को भी अंजाम दिया था. आरोपी के खिलाफ एक दर्जन आपराधिक मामले अंचल के विभिन्न थानों में दर्ज है. पुलिस ये भी पता करने की कोशिश कर रही है कि वंश जिस कार से पकड़ा गया वह किसकी है. कहीं उस पर भी तो फर्जी नम्बर प्लेट नहीं लगाई गई है.

यह भी पढ़ें : 16 साल MP में किया राज, रिवाल्वर तो है पर नहीं खरीद पाए कार, 5 महीने में शिव-साधना की इतनी बढ़ी संपत्ति

यह भी पढ़ें : MP Board के परीक्षा परिणाम जारी, 5वीं का 90.97% तो 8वीं का 87.71% रिजल्ट, यहां चेक करें अपना रोल नंबर

यह भी पढ़ें : MP News: हे महाकाल! फिर मैली हुई क्षिप्रा, कांग्रेस प्रत्याशी ने जिसका विरोध किया, BJP नेता ने वही पानी पिया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close