विज्ञापन
Story ProgressBack

लहसुन पर हार्वेस्टर चढ़ाने से हुआ विवाद, गोली लगने से भतीजे की मौत चाचा घायल, आरोपी फरार

याद रहे कि लहसुन के भाव (Garlic Prices) आसमान छू रहे हैं. यही वजह है कि लहसुन पर हार्वेस्टर चढ़ने के कारण यह मामला हत्या तक पहुंच गया.

Read Time: 3 min
लहसुन पर हार्वेस्टर चढ़ाने से हुआ विवाद, गोली लगने से भतीजे की मौत चाचा घायल, आरोपी फरार

Madhya Pradesh News: आगर रोड स्थित एक गांव में गुरुवार शाम चौंकाने वाली घटना हुई है. यहां खेत में रखी लहसुन की फसल (Garlic) पर हार्वेस्टर (Harvester) चढ़ाने के विवाद (Controversy) में दो लोगों को गोली मार (Shot) दी. घटना में भतीजे की मौत हो गई और उसका चाचा गंभीर घायल हो गया. वहीं वारदात के बाद आरोपी फरार हो गए हैं. इस वारदात से पूरे गांव में हड़कंप मच गया है. इस मामले में घट्टिया पुलिस (Police Station Ghatiya) ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है, लेकिन अभी तक आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं.

क्या है पूरा मामला? यहां समझिए...

उज्जैन (Ujjain) से करीब 25 किलोमीटर दूर घट्टिया के ग्राम रूदाहोड़ा में राजाराम मीणा और मोकम सिंह राजपूत परिवार के खेत आस-पास लगे हुए हैं. शाम को मीणा के खेत से गेहूं कटाई कर हार्वेस्टर मशीन लौट रही थी. इसी दौरान हार्वेस्टर अनियंत्रित हो गया और उसका पहिया राजपूत के खेत में रखी लहसुन की फसल पर चढ़ गया. इसी के लेकर विवाद होने पर मोकम राजपूत उसका भाई अर्जुन सिंह, लक्ष्मण सिंह, राजेन्द्र, महेन्द्र और लाखन आ गये. वहीं दूसरी ओर से मुकुट मीणा भतीजे प्रवीण मीणा के साथ पहुंच गए.

इस दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि मोकम ने बंदूक से गोली चला दी जो प्रवीण की गर्दन पर जाकर लग गई. वहीं उसके भाईयों ने मुकुट को लाठियों से हमला कर घायल कर दिया. गोली चलने की आवाज से ग्रामीण इकट्ठा हुए तो आरोपी भाग गए.

इधर परिजन घायलों को जिला अस्पताल (District Hospital) ले गए, लेकिन रास्ते में प्रवीण ने दम तोड़ दिया. जबकि मुकुट को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. याद रहे कि लहसुन के भाव (Garlic Prices) आसमान छू रहे हैं. यही वजह है कि लहसुन पर हार्वेस्टर चढ़ने के कारण यह मामला हत्या तक पहुंच गया.

गिरफ्त से दूर आरोपी

घटना की सूचना मिलते ही घट्टिया थाना पुलिस रूदाहेड़ा पहुंच गई और नाकाबंदी भी की लेकिन रात तक आरोपी गिरफ्त में नहीं आ सके. मामले में पुलिस एक गोली चलना बता रही है, जबकि मृतक के परिवार का आरोप है कि हार्वेस्टर गेहूं पर चढ़ा था और वे उसका मुआवजा देने को तैयार थे. लेकिन मोकम अपराधिक प्रवृति का है, उसके भाईयों ने कहा था कि दोनों को निपटा दें, बाद में देख लेगें. इस पर मोकम ने 315 बोर की बंदूक से तीन गोली चला दी.

यह भी पढ़ें : MP में 84 हजार आशा कार्यकर्ता मानदेय के लिए हैं परेशान! NDTV के सवाल पर मंत्री जी बन गए अनजान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close