विज्ञापन
Story ProgressBack

Covid Alert In MP: सीहोर में कोरोना की दस्तक, कोरोना पॉजिटिव मिली एक महिला 

Covid Alert: स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार मंगलवार को एक महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है जिसे क्वारंटाइन किया गया है. बताया गया है कि 24 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. 

Read Time: 3 min
Covid Alert In MP: सीहोर में कोरोना की दस्तक, कोरोना पॉजिटिव मिली एक महिला 
Covid's JN.1

Covid Alert In MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी कोरोना (Covid 19) लगातार अपने पैर पसार रहा है. प्रदेश के सीहोर ज़िले में मंगलवार को एक महिला मरीज कोरोना से संक्रमित पाई गई. कथित महिला की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को पॉजिटिव मिली है. इस बीच सात संदिग्ध मरीजों के सैंपल आज जांच के लिए भोपाल एम्स भेजे गए हैं. बता दें कि 2 दिन पहले जांच के लिए चार सैंपल भेजे गए थे जिसमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. सीहोर जिले में इससे पहले आखिरी बार कोरोना का मरीज 2 में 2023 को मिला था. अब 8 महीने बाद फिर से कोरोना का नया मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में चिंता का माहौल है. 

खबर के मुताबिक, सीहोर जिले में कोरोना का मरीज आठ महीने था. उसके बाद से सीहोर जिला 8 महीने तक कोरोना मुक्त रहा लेकिन अब नए साल के दूसरे दिन सीहोर जिले में कोरोना ने फिर से दस्तक दे दी. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार मंगलवार को एक महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है जिसे क्वारंटाइन किया गया है. बताया गया है कि 24 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. 

ये भी पढ़ें - ड्राइवरों की हड़ताल पर बोले पटवारी, कहा-MP में काम चलाऊ व्यवस्था, पहले दिन ही सोती रही सरकार

कोरोना से कैसे करें बचाव? 

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना के फैलाव से बचने के लिए लोगों को बार-बार अपने हाथों को धोते रहना चाहिए. घर से बाहर निकलने के बाद सेनिटाइज़र का इस्तेमाल ज़रूर करें. सबसे अहम बात, भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें. यदि भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाना पड़े तो मास्क लगाकर ही जाएं. खांसी या छींकते समय अपने मुंह और नाक को ढक लें. साथ ही एक बार इस्तेमाल किए गए टिशू पेपर को खुले में न फेंकें. किसी भी तरह के लक्षण दिखने पर डॉक्टर से जरूर जांच करवाएं. 

ये भी पढ़ें - Hit And Run Law: ड्राइवरों की हड़ताल, पहिए थमें, स्कूलों की छुट्‌टी, सब्जियों के दाम दाेगुने, देखिए वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close