विज्ञापन
Story ProgressBack

ड्राइवरों की हड़ताल पर बोले पटवारी, कहा-MP में कामचलाऊ व्यवस्था, पहले दिन ही सोती रही सरकार

Jitu Patwari on Drivers Stike: मध्य प्रदेश समेत देशभर में चल रही ड्राइवरों की हड़ताल पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि साल के पहले ही दिन राज्य सरकार सोती रही. प्रदेश में कामचलाऊ व्यवस्था चल रही है.

Read Time: 4 min
ड्राइवरों की हड़ताल पर बोले पटवारी, कहा-MP में कामचलाऊ व्यवस्था, पहले दिन ही सोती रही सरकार
फाइल फोटो

PCC Chief said on Drivers Strike: मध्य प्रदेश में चल रही ड्राइवरों की हड़ताल (Drivers Strike) पर प्रदेश की सियासत गरमा गई है. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में जाम की स्थिति है, सरकार ने क्या किया? ऐसी स्थिति से निपटने के लिए सरकार ने कोई व्यवस्था नहीं की. साल के पहले ही दिन सरकार (MP Government) सोती रही. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कामचलाऊ व्यवस्था चल रही है. पटवारी ने कैबिनेट बैठक को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में आप कैबिनेट बैठक करना चाहते हैं, लेकिन जो जाम है उसके लिए क्या कर रहे हैं?

पटवारी ने केंद्र पर साधा निशाना

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी (Jitendra Jitu Patwari) ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ट्रांसपोर्टर्स से चर्चा किए बिना ही सरकार हिट एंड रन कानून लेकर आई है. लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के नेताओं ने जांच की मांग की तो उनकी भावना को सम्मान नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि सांसद ने अलग-अलग बातों को लेकर जब बात उठाने की कोशिश की तो उन्हें बाहर कर दिया गया. पटवारी ने कहा कि एक ड्राइवर 8 से 25 हजार तक ही कमा पाता है.

कांग्रेस ने सीएम पर किया कटाक्ष

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने भी मोहन यादव सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए मोहन यादव सरकार को साल के पहले ही दिन फेल करार दिया. इसके साथ ही कांग्रेस ने मुख्यमंत्री मोहन यादव पर कटाक्ष करते हुए उनके अनुभव पर सवाल उठाया. 

मध्य प्रदेश कांग्रेस के एक्स हैंडल से लिखा गया, "साल के पहले ही दिन सरकार फेल, मध्य प्रदेश में लोक परिवहन ठप, पेट्रोल-डीजल की किल्लत, बीजेपी सरकार के काले कानून के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग. मोहन यादव जी, साल के पहले ही दिन डगमगा गए? आपका सूचना तंत्र कमजोर है, या आपकी अनुभवहीनता के परिणाम सामने आ रहे हैं?"

कांग्रेस ने हारे हुए प्रत्याशियों की बुलाई बैठक

जीतू पटवारी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस ने 6 दिसंबर को विधानसभा चुनाव हारे हुए प्रत्याशियों की बैठक बुलाई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 50% वोट शेयर, संगठन को मजबूत करना और आईडियोलॉजी को घर-घर ले जाने की दिशा में काम कर रहे हैं. पटवारी ने कहा कि हम लोग 'मैं नहीं हम' के सूत्र वाक्य के साथ आगे बढ़ेंगे. इसलिए संवाद बहुत जरूरी है.

प्रदेश प्रभारी का दौरा आठ को

जीतू पटवारी ने बताया कि प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह 8 तारीख को भोपाल आएंगे. इस दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारी और डोनेशन कार्यक्रम को लेकर चर्चा होगी. पटवारी ने कहा कि पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए हम काम करेंगे. इसके साथ ही पटवारी ने बताया कि 4 जनवरी को सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष कि बड़ी बैठक दिल्ली में होने वाली है. जिसमें लोकसभा चुनाव समेत राहुल गांधी की यात्रा को लेकर चर्चा होगी.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पदाधिकारियों की नियुक्ति को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नई टीम एमपी में जल्द सामने आएगी. पटवारी ने कहा कि देश में एक वर्ग आर्थिक संपन्न और एक वर्ग बहुत गरीब है. देश में सामाजिक और राजनीतिक असमानता है, बेरोजगारी है.

ये भी पढ़ें - Hit and Run Law : हर जगह हड़ताल का असर, पत्थरबाजी से पेट्रोल पंप पर लंबी कतार तक जानिए छत्तीसगढ़ का हाल?

ये भी पढ़ें - Hit And Run Law: ड्राइवरों की हड़ताल, वाहनाें के पहिए थमें, स्कूलों की छुट्‌टी, सब्जियों के दाम दाेगुने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close