विज्ञापन

Satna : तालाब की मेड़ टूटी तो नप गई ठेका कंपनी, मंत्री ने कहा- "फौरन इनके बैंक.... "

Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना जिले के वार्ड नंबर 22 उतैली में बने नारायण तालाब की मेड़ टूटने से हाहाकार मच गया. जिससे बीते दिन कालोनी के कई घरों में खूब पानी भर गया.... और करीब 50 घर पानी से लबालब हो गए.

Satna : तालाब की मेड़ टूटी तो नप गई ठेका कंपनी, मंत्री ने कहा- "फौरन इनके बैंक.... "
Satna : तालाब की मेड़ टूटी तो नप गई ठेका कंपनी, मंत्री ने कहा- "फौरन इनके बैंक.... "

Satna News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना जिले के वार्ड नंबर 22 उतैली में बने नारायण तालाब की मेड़ टूटने से हाहाकार मच गया. जिससे बीते दिन कालोनी के कई घरों में खूब पानी भर गया.... और करीब 50 घर पानी से लबालब हो गए. नारायण तालाब की मेड़ टूटने के 48 घंटे बाद नगरीय आवास एवं विकास राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी अलर्ट मोड में नज़र आई और नगर निगम में समीक्षा बैठक की. बैठक के बाद मंत्री ने तालाब टूटने के लिए जिम्मेदार ठेका कंपनी को दोषी ठहराया. साथ ही मंत्री ने ठेका कंपनी केएन नारंग को ब्लैकलिस्टेड करने के आदेश दे डाले.

कैसे लबालब हो गए सतना के इतने सारे घर

दरअसल, 2 दिन पहले तालाब के फूटने के चलते तेज बहाव के कारण घरों में मौजूद लोग बहने लगे. जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन कर सुरक्षित निकाला गया. इस घटना में कई लोगों के सिर से छत उठ गई. मामले के 2 दिन बीत जीने के बाद राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी ने तालाब बनाने वाली कंपनी का टेंडर टर्मिनेट कर उसकी बैंक गारंटी जब्त करने के भी निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि अब तालाब सौंदर्यीकरण का कार्य नई एजेंसी की तरफ से किया जाएगा, जिसके लिए जल्द ही नए टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे.

3 बार मिला एक्सटेंशन, फिर भी काम अधूरा

ठेका कंपनी को 8 सितंबर 2021 को नारायण तालाब का सौंदर्यीकरण का वर्क ऑर्डर दिया गया था. इसके बावजूद तीन बार एक्सटेंशन मिलने के बाद भी कंपनी ने काम को 50% भी पूरा नहीं किया. नगर निगम ने कंपनी की उदासीनता पर कोई सख्त कदम नहीं उठाया, जिससे स्थिति और बिगड़ गई. बीते मंगलवार को तालाब की मेड़ टूटने से निचली बस्तियों में भारी तबाही हुई, जिससे पानी का सैलाब उमड़ पड़ा और कई घर प्रभावित हुए.

ठेका कंपनी की बैंक गारंटी की जाएगी जब्त

ठेका कंपनी केएन नारंग की जमा की गई 25 लाख की बैंक गारंटी भी जब्त करने के आदेश राज्य मंत्री ने दिए हैं. विभागीय सूत्रों की मानें तो, नगर निगम प्रशासन जल्द ही ठेकेदार की बैंक गारंटी जब्त करेगा, जो ठेका कंपनी की लापरवाही के लिए एक सख्त चेतावनी है.

ये भी पढ़ें : 

MP News : तालाब फूटने से सतना में आई बाढ़ ! घर में ही बहने लगे मौजूद बच्चे

कलेक्टर पर कोई टिप्पणी से बचीं राज्य मंत्री

घटना के दौरान एक पीड़ित ने अपनी समस्या राज्य मंत्री के सामने रखनी चाही, लेकिन कलेक्टर ने उन्हें धमकाते हुए घर की नाप लेने की बात कही, जिससे विवाद बढ़ गया. हालांकि, इस मुद्दे पर राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी ने कोई प्रतिक्रिया देने से बचती नजर आईं.

ये भी पढ़ें : 

शिवपुरी में फिर लबालब हुआ ये तालाब, बारिश में आशियाना छोड़कर भागे लोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: यहां पुलिस वाले ही खेल रहे थे जुआ, वीडियो सामने आने पर एसपी ने दी ऐसी सजा
Satna : तालाब की मेड़ टूटी तो नप गई ठेका कंपनी, मंत्री ने कहा- "फौरन इनके बैंक.... "
Mohan Yadav troubles increased army of guest teachers took to the streets in protest in Bhopal this was the reason
Next Article
Bhopal में अतिथि शिक्षकों का जंगी प्रदर्शन, सीएम हाउस घेरने जाते वक्त पुलिस से जमकर हुई झड़प
Close