विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhindwara: आरोग्य हॉस्पिटल पर उपभोक्ता फोरम ने ठोका 11 लाख 5 हजार का जुर्माना, जानें क्या है मामला

Chhindwara Aarogya Hospital: उपभोक्ता फोरम ने आरोग्य हॉस्पिटल पर 11 लाख रुपए का जुर्माना ठोका है. मामला एक गलत ऑपरेशन का था.

Read Time: 2 min
Chhindwara: आरोग्य हॉस्पिटल पर उपभोक्ता फोरम ने ठोका 11 लाख 5 हजार का जुर्माना, जानें क्या है मामला
छिंदवाड़ा में अस्पताल पर 11 लाख का लगा जुर्माना

Aarogya Hospital: छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के परासिया रोड स्थित निजी आरोग्य हॉस्पिटल (Aarogya Hospital) में भर्ती मरीज के गलत ऑपरेशन करने के मामले में दोषी पाए जाने पर जिला उपभोक्ता फोरम (Consumer forum) ने अस्पताल के ऊपर 11 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. इस जुर्माने की रकम को भरने के लिए एक महीने का समय दिया गया है. बता दें कि अस्पताल के खिलाफ परिवार वालों ने उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज कराई थी.

मरीज के इलाज में बरती थी लापरवाही 

विनय वर्मा नाम के व्यक्ति ने अपने हाथ के इलाज में लापरवाही बरतने के लिए आरोग्य अस्पताल प्रबंधन और आरोग्य अस्पताल के डॉक्टर समीर मगरेटे पर आरोप लगाया था. इसके लिए उन्होंने जिला उपभोक्ता निवारण आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी. फैसला सुनाते हुए चिकित्सीय लापरवाही के लिए उपभोक्ता फोरम ने आरोग्य अस्पताल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराते हुए 11 लाख रुपए का जुर्माना लगाया.

हाथ कटने के बाद हुआ था भर्ती

एडवोकेट नितिन खंडेलवाल ने बताया कि पीड़ित विनय वर्मा भूसा काटने वाली मशीन से हाथ कट जाने के बाद आरोग्य अस्पताल में भर्ती हुआ था. डॉक्टर समीर ने परीक्षण किया था और ठीक होने का आश्वासन दिया गया था. इसको लेकर उससे 50 हजार रुपए भी जमा कराए गए थे.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: सरकारी स्कूल में बच्चों को दी जा रही रामायण की शिक्षा, राम और सीता के रूप में दिखे बच्चे

पैसे लेने के बाद ही खोली पट्टी

आरोग्य अस्पताल के डॉक्टर ने ऑपरेशन थियेटर में पीड़ित के बाए हाथ में टांके लगाकर पट्टी कर दिया था और तीन दिन उसे भर्ती भी रखा. डॉक्टर समीर ने पीड़ित विनय वर्मा से कहा कि 35 हजार हजार रुपए और जमा करो, ताकि आपका इलाज जारी रखा जा सके. पीड़ित ने डॉक्टर के कहने के अनुसार आरोग्य केयर अस्पताल में पैसे जमा कराए, तब जाकर डॉक्टर समीर ने पीड़ित की पट्टी खोली. साथ ही उसे कहा गया कि आपका हाथ खराब हो गया है और उसे कलाई से काटना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें :- Gwalior में सनकी चाचा की करतूत, भतीजी ने पालतू कुत्ते को भगाया तो तान दिया बंदूक, वीडियो हुआ वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close