विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

दिग्विजय सिंह बोले- "कांग्रेस कभी हमास जैसे संगठन का समर्थन नहीं करेगी, पार्टी हमेशा आतंकवाद के खिलाफ''

कांग्रेस कार्यसमिति के प्रस्ताव में इजरायल पर हमले का जिक्र किए बिना कथित तौर पर हमास और फिलिस्तीन मुद्दे का समर्थन करने के लिए कांग्रेस बीजेपी के निशाने पर आ गई है.

Read Time: 3 min
दिग्विजय सिंह बोले-
दिग्विजय सिंह ने कहा कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष को सुलझाया जाना चाहिए और शांति स्थापित की जानी चाहिए. (फाइल फोटो)

Madhya Pradesh Political News : बीते दिनों कांग्रेस पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा हमास और फिलिस्तीन मुद्दे का समर्थन करने का आरोप लगाया गया. जिसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस कभी भी हमास जैसे चरमपंथी संगठन का समर्थन नहीं करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस हमेशा आतंकवाद और हिंसा के खिलाफ रही है. आप इसे आतंकवादी गतिविधि कह सकते हैं. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कहा कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष को सुलझाया जाना चाहिए और शांति स्थापित की जानी चाहिए.

बता दें कि कांग्रेस कार्यसमिति के प्रस्ताव में इजरायल पर हमले का जिक्र किए बिना कथित तौर पर हमास और फिलिस्तीन मुद्दे का समर्थन करने के लिए कांग्रेस बीजेपी के निशाने पर आ गई है (Politics on Iarael Hamas War in Madhya Pradesh). कांग्रेस ने मंगलवार को जोर देकर कहा कि प्रस्ताव पर पार्टी में कोई मतभेद नहीं है.

जांच एजेंसियों का इस्तेमाल सरकार गिराने में हो रहा

पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सहित केंद्रीय एजेंसियों को राजनीतिक हथियार करार दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि उनका इस्तेमाल सरकारों को गिराने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि झूठे मामले बनाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री द्वारा अजीत पवार पर घोटालों का आरोप लगाने के तीन दिन बाद ही पवार सरकार में शामिल हो गए और उप मुख्यमंत्री बन गए.

वहीं राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी (NIA) द्वारा प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ छह राज्यों में 20 स्थानों पर तलाशी अभियान को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा, 'अगर इस संगठन के खिलाफ कोई आरोप है, तो छापेमारी करना ठीक है, लेकिन ऐसे 97 फीसदी मामलों में आरोप झूठे पाए गए हैं.'

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में कम से कम 75 सीटें जीतने का लक्ष्य... सैलजा ने कहा- जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की सूची

ये भी पढ़ें - इंदौर के अस्पताल के आईसीयू में आग: धुआं भरने से तोड़े गए कांच, सभी मरीज सुरक्षित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close