विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election: कांग्रेस को चुनाव में धांधली का शक !, BJP के हित में काम करने वाले अधिकारियों की...

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सभी 230 उम्मीदवारों को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन अधिकारियों की जानकारी मांगी गई है जिन्होंने कथित तौर पर बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों के खिलाफ काम किया था.

Read Time: 3 min
MP Election: कांग्रेस को चुनाव में धांधली का शक !, BJP के हित में काम करने वाले अधिकारियों की...
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सभी 230 उम्मीदवारों (Congress Candidates in MP) को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन अधिकारियों (Government Officials) की जानकारी मांगी गई है जिन्होंने कथित तौर पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को फायदा पहुंचाने (Election rigging) के लिए नियमों के खिलाफ काम किया था. हालांकि, कांग्रेस के इस कदम पर बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस इस तरह के कदम से चुनाव में अपनी संभावित हार के लिए एक नया बहाना खोजने की कोशिश कर रही है.

संगठन प्रभारी ने लिखा उम्मीदवारों को पत्र

अपने सभी उम्मीदवारों को लिखे गए पत्र में, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) ने दावा किया कि 17 नवंबर को मतदान के दिन बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों के खिलाफ काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के बारे में शिकायतें मिलीं. एमपीसीसी के संगठन प्रभारी और उपाध्यक्ष राजीव सिंह ने पत्र में पार्टी उम्मीदवारों से ऐसे कर्मचारियों और अधिकारियों की जानकारी उनके पदनाम और नियुक्ति स्थान के साथ 30 नवंबर तक राज्य कांग्रेस को देने के लिए कहा है.

चुनाव प्रचार के दौरान, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने बार-बार अधिकारियों और कर्मचारियों पर बीजेपी के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया था और कांग्रेस के सत्ता में आने पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी. कमलनाथ ने बीजेपी पर पुलिस, धन और प्रशासन का इस्तेमाल अपने पक्ष में करने का आरोप लगाया था.

हार के लिए बहाना ढूंढ़ रही कांग्रेस: बीजेपी

वहीं इस मामले पर मध्य प्रदेश बीजेपी सचिव राहुल कोठारी ने कहा कि कांग्रेस चुनावों में अपनी संभावित हार के लिए एक नया बहाना ढूंढ़ने की कोशिश कर रही है. कोठारी ने कहा कि सरकारी कर्मचारी और अधिकारी लोकतंत्र के ताकतवर संरक्षक हैं. उन्होंने कहा कि जिनके पास मतदान केंद्रों पर बैठने के लिए कार्यकर्ता नहीं हैं वे इस तरह के मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के बीच हिंसा, अपने उम्मीदवार का हाल जानने पहुंचे दिग्विजय सिंह

ये भी पढ़ें - MP Election 2023: शिवपुरी में भड़की हिंसा में तीन लोगों की गई जान, चुनावी रंजिश में हत्या की आशंका

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close