विज्ञापन
Story ProgressBack

सागर में दलित युवती की मौत मामले में गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह ने कलेक्टर-एसपी को हटाने की मांग की

MP News: सागर में दलित युवती की मौत मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जिला प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए समूचे जिला प्रशासन को हटाने की मांग की.

Read Time: 4 mins
सागर में दलित युवती की मौत मामले में गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह ने कलेक्टर-एसपी को हटाने की मांग की
फाइल फोटो
सागर (मप्र):

Digvijay Singh on Death of Dalit Girl: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) में दलित युवती के मौत (Dalit Girl's Death) मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने सागर जिले के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक (Sagar Collector and SP) को हटाने की मांग की. दिग्विजय सिंह मृतक के परिवार से मिलने के लिए उसके गांव बरोदिया नैनागिर पहुंचे. जहां उन्होंने मृतक युवती के शव के पास बैठकर उनके परिवार से बात की और बाद में उसके अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया. इस दौरान दिग्विजय सिंह ने प्रशासन (Sagar District Administration) पर कई आरोप भी लगाए.

दिग्विजय सिंह ने कहा, "प्रशासन ने अंजना को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था, क्या दिया? उन्होंने कुछ अन्य वादे भी किए जैसे (आरोपियों के) घर गिरा देना, क्या उन्होंने तोड़ा? मैं किसी के घर पर बुलडोजर चलाने के पक्ष में नहीं हूं, लेकिन आप कार्रवाई के नाम पर कई लोगों के घर तोड़ देते हैं."

बता दें कि पिछले साल अगस्त में अपने भाई की हत्या का दावा करते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराने वाली दलित युवती अंजना अहिरवार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. रविवार को अपने चाचा का शव ले जा रही एम्बुलेंस से गिरने के बाद अंजना की मौत हो गई.

दिग्विजय सिंह ने जिला प्रशासन को हटाने की मांग की

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अंजना के चाचा राजेंद्र अहिरवार की 25 मई को पुरानी दुश्मनी को लेकर कुछ लोगों ने कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. अंजना ने आरोप लगाया था कि उसके भाई नितिन अहिरवार उर्फ लालू की भी पिछले साल अगस्त में कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी और वो लोग उन्हें परेशान करते थे. अंजना की रविवार को सागर में उसके चाचा का शव ले जा रही एम्बुलेंस से गिरने से मौत हो गई. दिग्विजय सिंह ने इस घटना पर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक (एसपी) सहित पूरे जिला प्रशासन को हटाने की मांग की.

महिला के परिवार के सदस्यों ने दिग्विजय सिंह को बताया कि उन्हें दी गई सुरक्षा प्रशासन ने हटा ली और यहां तक कि उनके क्षेत्र में लगे कैमरे भी हटा दिये गये हैं. अंजना एक पढ़ी-लिखी महिला थी और परिवार की देखभाल कर रही थी. दिग्विजय सिंह ने कहा, वह आज नहीं है और मैं बहुत निराश हूं. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि वर्तमान घटना से 10 दिन पहले पुलिस सुरक्षा हटा दी गई थी. उन्होंने दावा किया कि उस पर बयान बदलने के लिए काफी दबाव डाला गया.

आरोपियों को आश्रय देने का लगाया आरोप

दिग्विजय सिंह ने कहा कि लालू की हत्या के तीन गवाह थे. एक राजेंद्र, दूसरी अंजना और तीसरी उसकी मां. दबाव में नहीं आने पर राजेंद्र की हत्या कर दी गयी और अंजना की मौत हो गयी. उन्होंने आरोप लगाया कि अंजना ने कुछ दिन पहले बयान बदलने के लिए दबाव बनाए जाने की शिकायत पुलिस से की थी लेकिन पुलिस ने इस पर कार्रवाई नहीं की. सिंह ने दावा किया कि अंजना ने शुरू में ही कहा था कि घटना में अंकित ठाकुर शामिल है, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया क्योंकि वह एक बाहुबली है और उसे राजनीतिक रूप से आश्रय दिया गया है.

पुलिस ने जांच की कही बात

वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश सिन्हा ने पहले मीडिया को बताया कि खुरई पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत दो समूहों के बीच झड़प में घायल हुए राजेंद्र अहिरवार (24) की मौत हो गई. अंजना की सागर में पोस्टमार्टम के बाद राजेंद्र अहिरवार का शव गांव ले जा रही एंबुलेंस से गिर कर हो गई. सिन्हा ने कहा, उनके परिवार के सदस्य शव के साथ थे. यह पूछे जाने पर कि क्या पुराने मामले में समझौते के दबाव के कारण राजेंद्र अहिरवार की हत्या की गई. सिन्हा ने कहा कि जांच के दौरान सभी तथ्य सामने आ जाएंगे.

बता दें कि पिछले साल अगस्त में सागर जिले में पुरानी दुश्मनी को लेकर लोगों के एक समूह ने नितिन अहिरवार की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. उसकी मौत के बाद, अंजना अहिरवार ने एक एफआईआर दर्ज कराई कि उसके भाई की हत्या कर दी गई क्योंकि कुछ लोग उत्पीड़न मामले में समझौते के लिए उन पर दबाव डाल रहे थे.

यह भी पढ़ें - Suspicious Death: पहले भाई, फिर चाचा की पीट-पीटकर हत्या, अब चलती एम्बुलेंस से गिरकर दलित युवती की मौत पर गहराया सस्पेंस

यह भी पढ़ें - प्रदेश की गिरती रैंकिंग पर कमलनाथ का हमला, कहा- झूठी ब्रांडिंग में सक्रिय MP सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
सागर में दलित युवती की मौत मामले में गरमाई सियासत, दिग्विजय सिंह ने कलेक्टर-एसपी को हटाने की मांग की
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;