विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रदेश की गिरती रैंकिंग पर कमलनाथ का हमला, कहा- झूठी ब्रांडिंग में सक्रिय MP सरकार

Kamal Nath Slams MP Government's Branding : पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य की गिरती रैंकिंग को लेकर सोमवार को एक्स पर लिखा, "क्या मध्य प्रदेश की BJP सरकार ने प्रदेश को हर मोर्चे पर सबसे पीछे करने की कसम खा ली है?"

Read Time: 3 mins
प्रदेश की गिरती रैंकिंग पर कमलनाथ का हमला, कहा- झूठी ब्रांडिंग में सक्रिय MP सरकार
प्रदेश की गिरती रैंकिंग पर कमलनाथ का हमला, कहा- झूठी ब्रांडिंग में सक्रिय MP सरकार

Madhya Pradesh News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के तमाम सेक्टर में आ रही गिरावट को लेकर कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Kamal Nath) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार झूठी ब्रांडिंग कर अपनी पीठ थपथपाने में लगी है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य की गिरती रैंकिंग को लेकर सोमवार को एक्स पर लिखा, "क्या मध्य प्रदेश की BJP सरकार ने प्रदेश को हर मोर्चे पर सबसे पीछे करने की कसम खा ली है?" कमलनाथ ने आगे लिखा, "पहले खबर आई कि मध्य प्रदेश का शिक्षा बोर्ड देश में सबसे खराब प्रदर्शन वाले राज्यों में पहुंच गया है और अब खबर है कि मध्य प्रदेश निर्यात के मामले में 13वें स्थान से लुढ़ककर 15वें स्थान पर पहुंच गया है."

क्या बोले पूर्व CM कमलनाथ ? 

अन्य क्षेत्रों का जिक्र करते हुए कमल नाथ ने कहा, उधर महिला सुरक्षा, दलित और आदिवासी सुरक्षा के मामले में मध्य प्रदेश का रिकॉर्ड और भी खराब हो गया है. स्वास्थ्य शिक्षा का हाल यह है कि मध्य प्रदेश की पहचान व्यापम और नर्सिंग जैसे घोटालों से होने लगी है. पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से सवाल किया कि समाज की सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था, हर पहलू पर इतनी नाकामी क्यों हासिल हो रही है? इससे बढ़कर चिंता की बात यह है कि मध्य प्रदेश सरकार इन सारे विषयों पर एकदम चुप है. क्या जनता के विकास के ये सबसे महत्वपूर्ण पैरामीटर सरकार की प्राथमिकता से बाहर हो गए हैं? ऐसा लगता है कि मध्य प्रदेश की सरकार ने जमीनी सच्चाई से पूरी तरह पीठ फेर ली है और प्रदेश को उसके हाल पर छोड़ कर, खुद सिर्फ झूठी ब्रांडिंग से अपनी पीठ थपथपाने में व्यस्त हो गई है.

BJP पर हमलवार हुई कांग्रेस

मालूम हो कि पिछले दिनों राष्ट्रीय स्तर पर जो रिपोर्ट सामने आई है उनमें मध्य प्रदेश की स्थिति में बीते सालों के मुकाबले गिरावट दर्ज की गई है. इसी को लेकर कांग्रेस हमलावर है. इससे पहले बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आई रिपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी सरकार पर हमला कर चुके हैं. इतना ही नहीं नर्सिंग कॉलेज घोटाला भी सामने आया है. इस घोटाले की जांच में लगी सीबीआई के अधिकारी भी संदिग्ध हो गए हैं. इस घोटाले में शामिल कॉलेज से जुड़े लोगों के साथ जांच अधिकारी भी जेल में हैं.

ये भी पढ़ें : 

बलौदा बाजार सेक्स स्कैंडल का मास्टरमाइंड फरार, अब कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक  

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Fossil Park: न कैंटीन न गेस्ट हाउस और न ही..... देश के एकमात्र फॉसिल्स पार्क में नहीं है बेसिक सुविधाएं
प्रदेश की गिरती रैंकिंग पर कमलनाथ का हमला, कहा- झूठी ब्रांडिंग में सक्रिय MP सरकार
Vidisha Wife Such cruelty towards children wife did not give money for liquor husband beat 3 month old daughte 
Next Article
MP Crime : बीवी- बच्चों के लिए ऐसी क्रूरता! शराब के लिए पत्नी ने नहीं दिए पैसे तो पति ने 3 महीनें की बेटी को पटका, फिर पत्नी के.... 
Close
;