विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

किसानों को मुआवजा... छात्र-छात्राओं को स्कूटी और युवाओं को मिलेगा रोजगार -CM शिवराज 

CM शिवराज ने जिले के लाड़कुई में आयोजित कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने मध्यप्रदेश में राजनीति की परिभाषा को बदल दिया है. उन्होंने कहा, "किसान भाई चिंता न करें... जिन किसानों की फसल क्षति हुई है, उनका सर्वें कराकर नुकसान की भरपाई कराई जाएगी."

Read Time: 4 min
किसानों को मुआवजा... छात्र-छात्राओं को स्कूटी और युवाओं को मिलेगा रोजगार -CM शिवराज 
किसानों को मुआवजा... छात्र-छात्राओं को स्कूटी और युवाओं को मिलेगा रोजगार -CM शिवराज

Madhya Pradesh: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) रविवार को सीहोर जिला पहुंचे. CM शिवराज ने "मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना" के तहत विकास कार्यों का लोकार्पण किया. CM शिवराज ने जिले के लाड़कुई में आयोजित कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने मध्यप्रदेश में राजनीति की परिभाषा को बदल दिया है. उन्होंने कहा, "किसान भाई चिंता न करें... जिन किसानों की फसल क्षति हुई है, उनका सर्वें कराकर नुकसान की भरपाई कराई जाएगी."

"मेरे लिए राजनीति का मतलब जनता की सेवा है...जनता की सेवा ही मेरे लिए भगवान की पूजा है. मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूं, आप सब मेरे परिवार का हिस्सा है." -CM शिवराज 

 
लाडली बहनों को मिलेगी 3000 रूपए की राशि 

CM शिवराज ने कहा कि "लाडली बहना योजना" के तहत बहनों को हर महीनें 1250 रूपए की राशि हर महीने सीधे उनके खाते में भेजी जा रही है. इससे बहनों को घर परिवार के साथ ही समाज में भी सम्मान मिला है. "लाडली बहना योजना" के तहत मिलने वाली राशि से बहने अपनी आवश्यक जरूरतों को पूरा कर रही है. उन्होंने कहा, "लाडली बहना योजना के तहत प्रति महीने मिलने वाली एक हजार रूपए की राशि को अब बढ़ाकर 1250 रूपए कर दिया गया है. आगे इस राशि को बढ़ाते हुए हर लाडली बहना को 3000 रूपए की राशि प्रदान की जाएगी. 

ये भी पढ़ें; PM Modi ने की ग्वालियर रेलवे स्टेशन की तारीफ, कहा- रेलवे स्टेशन विकसित होने से यात्रियों का सफर होगा आसान

अपने स्कूल में टॉप करने वाले तीन-तीन छात्र-छात्राओं को स्कूटी दी जाएगी. हर परिवार में एक व्यक्ति के पास रोजगार हो, यह हमारा लक्ष्य है. साथ ही किसानों के नुकसान का सर्वें कराकर भरपाई कराई जाएगी. - CM शिवराज 

"लोगों को रहने के लिए मिलेगा पक्का मकान"- CM शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिन लोगो को आवास नहीं मिल पाए है...उन्हें भी पक्के मकान की सौगात देने के लिए "मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास" योजना शुरू की गई है. इस योजना के तहत सर्वे का कार्य किया जा रहा है. सर्वे के बाद जिन लोगों के पास जमीन नहीं है, उन्हें पट्टा दिया जाएगा और उन्हें "मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना" के तहत पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे. 

आमजन की दुख तकलीफों से दूर करके उनकी जिंदगी को बेहतर बनाना मेरा उद्देश्य है - मुख्यमंत्री चौहान 


'लाड़ली बहनों को 450 रूपए में गैस सिलेंडर दिए जाएंगे'


CM चौहान ने आगे कहा कि "लाडली बहनों एवं प्रधानमंत्री उज्जवला योजना" की हितग्राही बहनों को अब 450 रूपए में गैस सिलेण्डर प्रदान किए जाएंगे. इसके लिए सभी ग्राम पंचायतों में कैम्प लगाकर महिलाओं से फॉर्म भरवाए जा रहे है. कार्यक्रम में उन्होंने आजीविका मिशन के माध्यम से हर बहन की आमदानी को दस हजार रूपए तक करने की बात कही. 

ये भी पढ़े: Gwalior में झाड़ू लेकर सड़क पर सफाई करने उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया, बोले-ग्वालियर लिखेगा स्वच्छता में कीर्तिमान 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close