विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्वालियर में ठंड का प्रकोप! कलेक्टर ने बदली नर्सरी से कक्षा आठवीं की स्कूल टाइमिंग, आदेश जारी

School Timing Changed in Gwalior: ग्वालियर में बढ़ती ठंड के चलते जिला प्रशासन ने स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया है. प्रशासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक नर्सरी से कक्षा आठवीं तक के बच्चों की स्कूल सुबह 9 बजे के बाद लगेगी.

Read Time: 3 mins
ग्वालियर में ठंड का प्रकोप! कलेक्टर ने बदली नर्सरी से कक्षा आठवीं की स्कूल टाइमिंग, आदेश जारी
प्रतीकात्मक फोटो

Cold Outbreak in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में चल रही शीतलहर (Cold Outbreak) के का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. जिसके बाद प्रदेश के तमाम जिले का प्रशासन ठंड से आमजन की सुरक्षा के लिए एक्टिव हो गया है. ग्वालियर (Gwalior) में बीती रात पारा 7 डिग्री से कम लुढ़कने के बाद, शुक्रवार को जिले के कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह (Gwalior Collector) ने आठवीं तक के स्कूल का समय बदलने का आदेश दिया है. इस आदेश के मुताबिक जिले की तमाम स्कूलों की आठवीं तक की क्लास सुबह 9 बजे के बाद लगेगी. बता दें कि कल यानी गुरुवार रात को ग्वालियर (Cold in Gwalior) का पारा 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जिसके बाद प्रशासन ने सावधानी बरतते हुए बच्चों के स्कूल टाइमिंग में बदलाव किया है.

क्या लिखा है आदेश में

कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट अक्षय कुमार सिंह ने आज शाम एक आदेश जारी किया. जिसके मुताबिक ग्वालियर जिले में मौसम के तापमान में गिरावट आने के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए जिले में संचालित सभी प्रकार की शासकीय, अशासकीय, सीबीएसई, आईसीएसई स्कूलों की कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक की कक्षाएं प्रातः 9 बजे से पहले शुरू नहीं होंगी. 

तत्काल प्रभाव से लागू हुई व्यवस्था

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने NDTV को बताया कि बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मैंने इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है. इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारियों को सभी संस्थाओं तक इस आदेश को लागू करने की व्यवस्था करने को कहा गया है, ताकि स्कूल प्रबंधन रात को ही इसकी सूचना बच्चों और उनके परिजनों तक पहुंचा सके. कल शनिवार को 9 बजे के पहले कक्षा 8 तक के स्कूल नहीं खुलेंगे.

ये भी पढ़ें - MP News : CM 'मोहन' ने दिल्ली में की 'मोदी-शाह' से मुलाकात, मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा गरमायी

ये भी पढ़ें - Covid Alert in MP: नए वेरिएंट को लेकर उज्जैन स्वास्थ्य विभाग अलर्ट! मरीजों के लिए 100 बेड तैयार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather: MP-छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का सितम जारी, कई जिलों का तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंचा
ग्वालियर में ठंड का प्रकोप! कलेक्टर ने बदली नर्सरी से कक्षा आठवीं की स्कूल टाइमिंग, आदेश जारी
Bulldozer Justice in Madhya Pradesh Due to dispute with Tehsildar house worth lakhs destroyed
Next Article
Bulldozer Justice: तहसीलदार के साथ किया विवाद तो घर पर चला बुलडोजर, लाखों का घर हुआ खाख
Close
;