विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

MP Election 2023: सीएम शिवराज सिंह के बेटे ने कांग्रेस पर किया करारा वार, गरमाई सियासत

Madhya Pradesh Election: मध्य प्रदेश में 'मामा का श्राद्ध' पोस्टर को लेकर सियासत गरमा गई है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मर भी गया, तो अमर पक्षी की तरह फिर से जिंदा हो कर लोगों की सेवा करने आ जाऊंगा.

Read Time: 4 min
MP Election 2023: सीएम शिवराज सिंह के बेटे ने कांग्रेस पर किया करारा वार, गरमाई सियासत
बीजेपी और कांग्रेस में पोस्टर को लेकर चल रहा है घमासान

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है, इस बीच 'मामा का श्राद्ध' वाले पोस्टर को लेकर सियासी तूफान खड़ा हो गया है. इस पर कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा कि है कि ये हमारा पोस्टर नहीं है. वहीं, शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान ने इसकों लेकर कांग्रेस पर करारा वार किया है.

पोस्टर विवाद पर आमने-सामने आई दोनों पार्टियां

मध्य प्रदेश में 'मामा का श्राद्ध' पोस्टर को लेकर सियासी तूफान उठ गया है. पूरे प्रदेश में इस पोस्टर को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मर भी गया तो अमर पक्षी की तरह फिर से जिंदा हो जाऊंगा. वहीं, मामले के तूल पकड़ने पर कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा कि ये हमारा पोस्टर नहीं हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने इस पोस्टर विवाद पर ट्वीट कर कहा कि प्रिय शिवराज जी ईश्वर आपको लंबी उम्र दे, लेकिन समझ में यह नहीं आता कि आपको हर चीज के पीछे कांग्रेस पार्टी ही क्यों नजर आती है.

कांग्रेस ने किया इनकार

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से ऐसा कोई भी ट्वीट नहीं किया गया है.अगर आपको वाकई लगता है कि आपके खिलाफ किसी ने ट्वीट किया है, तो आप उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करिए. बिना किसी तथ्य के कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाना राजनीति का निचला स्तर है. सहानुभूति हासिल करने के लिए झूठा प्रचार करना नैतिकता नहीं है. श्राद्ध पक्ष में आपको टिकट आपकी पार्टी ने दिया है, कांग्रेस पार्टी ने नहीं दिया है. आप बखूबी जानते हैं कि आपके व्यक्तिगत दुश्मन आपकी पार्टी में  बैठे हैं और आपका अहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. दूसरों पर झूठे आरोप लगाने से अच्छा है, आप अपनी पार्टी में अनुशासन स्थापित करें. ईश्वर आपको स्वस्थ और दीर्घायु प्रदान करे." 

ये भी पढ़ें: MP News : खंडवा के इस सरकारी स्कूल में होती है AI से पढ़ाई, माइक्रोसॉफ्ट ने ले रखा इसे गोद

किया कांग्रेस पर वार

वहीं, इस पर सीएम शिवराज सिंह के चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह ने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व ट्विटर) पर ‘विद कांग्रेस' खाते से कथित पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें 'मामा का श्राद्ध' पंक्ति के साथ मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की तस्वीर लगी थी और लिखा था भाजपा ने श्राद्ध के दौरान विधानसभा चुनाव के लिए चौहान के टिकट की घोषणा की है. एमपी में शिवराज सिंह चौहान को प्यार से 'मामा' कहा जाता है. कार्तिकेय ने पोस्ट पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि यह उनके पिता को श्रद्धांजलि है, जो जीवित हैं.

कार्तिकेय सिंह ने कांग्रेस को इसके लिए जमकर घेरा है. इसके साथ ही कांग्रेस के ऊपर कई तरह से सवाल उठाए. मालूम हो कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव है. इसको लेकर दोनों मुख्य पार्टियां भाजपा और कांग्रेस पूरी ताकत झोंक रखी है. इसके साथ ही दोनों ही पार्आटियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का कोई भी मौका नहीं छोड़ रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close