विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 12, 2023

"न प‍ता मिला, न भेजने वाला आदमी" : कांग्रेस के '50% कमीशन' वाले आरोप पर CM शिवराज का पलटवार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस सकारात्मकता, विकास और जनकल्याण के मामले में हमारा सामना नहीं कर सकती, इसलिए झूठ और भ्रम फैला रही है.

Read Time: 5 min
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पूरी कांग्रेस झूठ की बुनियाद पर खड़ी है. (फाइल फोटो)
भोपाल:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया है कि कांग्रेस राज्य में बीजेपी और सरकार को बदनाम करने के पूर्व नियोजित एजेंडे पर है. शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में कांग्रेस नेताओं को मामले में कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा और मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी आरोप लगाया है कि शुक्रवार से कांग्रेस के नेता एक जैसी पोस्ट करके राज्य सरकार पर "50% कमीशन" भ्रष्टाचार में लिप्त होने का झूठा आरोप लगा रहे हैं. दरअसल, प्रियंका गांधी और कमल नाथ सहित कांग्रेस नेताओं ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले पर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया था कि मध्य प्रदेश के ठेकेदारों के एक संघ ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उन्हें 50% कमीशन देने के बाद ही भुगतान प्राप्त होता है. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस सकारात्मकता, विकास और जनकल्याण के मामले में हमारा सामना नहीं कर सकती है, इसलिए सोशल मीडिया पर रणनीति के तहत झूठ और भ्रम फैला रही है. कांग्रेस की यह सुनियोजित तरीके से मध्यप्रदेश को बदनाम करने की साजिश है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की इस कुत्सित हरकत से पूरा मध्यप्रदेश शर्मिंदा है. कांग्रेस ने फर्जी पत्र नहीं, अपना असली चरित्र वायरल किया है.

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने साजिश के तहत यह फर्जी लेटर मध्यप्रदेश से लेकर दिल्ली तक अपने वरिष्ठ नेताओं से ट्वीट कराया. कांग्रेस नेताओं ने न केवल झूठ का सहारा लिया बल्कि 50 प्रतिशत कमीशन वाली झूठी चिट्ठी को प्रियंका गांधी, कमलनाथ समेत सभी नेताओं ने ट्वीट भी किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कैसा दुष्प्रचार करती है उसका एक उदाहरण है यह फर्जी पत्र. 

सीएम ने कहा कि लघु एवं मध्यम श्रेणी, संविदाकर्मी संघ रसद विहार कॉलोनी लश्कर ग्वालियर मध्य प्रदेश का वायरल लेटर जब मेरे हाथ में आया तो मैंने पूरे इंटेलिजेंस को लगाया और कहां इसको ढूंढो कहां है...? लेकिन आश्चर्य की बात है कि पूरा ढूंढ लेने के बाद न तो यह पता कहीं मिला और ना ही कहीं चिट्ठी भेजने वाला आदमी मिल रहा है और ना ही इसका कोई अस्तित्व है, लेकिन कमल नाथ से लेकर प्रियंका गांधी तक पूरे कांग्रेसी झूठे प्रचार में मस्त हैं. कमलनाथ जी ने, अरुण यादव जी ने ट्वीट किया है. इसके बाद उनके नेताओं की लाइन लग गई और सब के सब जिस चिट्ठी का कोई आधार नहीं कोई अस्तित्व नहीं उसे फैलाने में लग गए. उन्‍होंने कहा कि पूरी कांग्रेस झूठ की बुनियाद पर खड़ी है और यही इनका चरित्र और रीति नीति है.  

शिवराज ने कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार के दावों की जांच के लिए खुफिया विभाग को आदेश दिया था. इसमें पाया गया कि यह आदमी मौजूद नहीं है और पत्र में उल्लिखित संगठन का पता फर्जी है. इसके बाद बीजेपी नेताओं ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में पुलिस से शिकायत की है, जिसमें कथित तौर पर "फर्जी पत्र" के आधार पर "झूठे" सोशल मीडिया पोस्ट करने के लिए राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की गई है. 

लगभग समान पोस्ट में कांग्रेस नेताओं ने राज्य सरकार पर ये आरोप लगाया था, "मध्य प्रदेश में ठेकेदारों के संघ ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि प्रदेश में 50% कमीशन देने पर ही भुगतान मिलता है. कर्नाटक में भ्रष्ट BJP सरकार 40% कमीशन की वसूली करती थी. मध्य प्रदेश में BJP भ्रष्टाचार का अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर आगे निकल गई है. कर्नाटक की जनता ने 40% कमीशन वाली सरकार को बाहर किया, अब मध्य प्रदेश की जनता 50% कमीशन वाली भाजपा सरकार को सत्ता से हटाएगी."

शिकायत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा, "भ्रष्टाचार के हजारों मामले हैं किन-किन पर केस करेगी बीजेपी, अब जब खुलासा हो रहा है तो पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार का तो उनके पास उपाय क्या बचा है. लेटर फर्जी हो, सही हो. यहां खड़े हुए लोगों से पूछ लीजिए यह सब लोग आपको एक नहीं 100-200 पत्र और बता देंगे.”
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close