विज्ञापन
Story ProgressBack

सागर में बुंदेली परंपरा से हुआ सीएम मोहन यादव का स्वागत, जिले को दी राजकीय विश्वविद्यालय की सौगात

मोहन यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार बुंदेलखंड में रोजगार और विकास के लिए काम कर रही है. बीना रिफाइनरी के माध्यम से प्रधानमंत्री ने रोजगार की बड़ी संभावनाएं दी हैं.

Read Time: 3 min
सागर में बुंदेली परंपरा से हुआ सीएम मोहन यादव का स्वागत, जिले को दी राजकीय विश्वविद्यालय की सौगात
मुख्यमंत्री मोहन यादव का सागर दौरा

CM Mohan Yadav in Sagar : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) शनिवार को सागर दौरे पर पहुंचे. मुख्यमंत्री के सागर (Sagar) में प्रथम नगर आगमन पर निकली डेढ़ किलोमीटर लंबी जन आभार यात्रा में जिलेवासियों ने बुंदेली परंपरा के अनुसार उनका भव्य स्वागत और अभिनंदन किया. वहीं बुंदेली लोक नृत्य का प्रदर्शन भी किया गया. साथ में दीपावली पर्व की तर्ज पर आतिशबाजी भी की गई. CM यादव ने सागर के लिए राजकीय विश्वविद्यालय की सौगात दी. उन्होंने कहा कि इस सत्र से विश्वविद्यालय शुरू हो जाएगा. बुंदेलखंड (Bundelkhand) के पैकेज से उद्योग स्थापित किए जाएंगे. 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पीटीसी ग्राउंड पर जन आभार सभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित और राम मंदिर के मॉडल पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम ने सागर को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी. सीएम ने मंच से जनता को संबोधित करते हुए 'जय श्री राम' के नारे से शुरुआत की. उन्होंने कहा कि सागर वीरों की धरती है जो अपने बलिदान की परंपरा से हजारों साल से पहचानी जाती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर हमें दिवाली दे दी है. हम सबके लिए यह त्योहार का मौका आया है. 22 तारीख का दिन इतिहास में अमर होगा.

यह भी पढ़ें : 'अयोध्या में राम का मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा', CM यादव बोले- कांग्रेस के कुछ नेताओं को हो रहा कष्ट

'रोजगार, विकास के लिए काम कर रही डबल इंजन की सरकार'

मोहन यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार बुंदेलखंड में रोजगार और विकास के लिए काम कर रही है. बीना रिफाइनरी के माध्यम से प्रधानमंत्री ने रोजगार की बड़ी संभावनाएं दी हैं. केन बेतवा परियोजना की दूसरी बड़ी सौगात दी है. सीएम मोहन यादव ने मंच से कहा, 'एक आदेश के बाद 25 हजार लाउड स्पीकर जमा हो गए. दूसरी बार बोलने की जरूरत भी नहीं पड़ी. यह अपने अंदर की व्यवस्था है.

यह भी पढ़ें : दंतेवाड़ा के राम आज भी काट रहे वनवास! मंदिर के द्वार पर लटक रहा ताला, भक्तों को नहीं मिल पा रहे दर्शन

'जून से शुरू हो जाएगी स्टेट यूनिवर्सिटी'

उन्होंने कहा, 'आज जैन समाज ने हमारा भी अभिनंदन किया, वह मेरा अभिनंदन नहीं, भारतीय जनता पार्टी के निर्णय का भी अभिनंदन है.' मुख्यमंत्री ने कहा, 'स्टेट यूनिवर्सिटी इसी सत्र जून से शुरू की जाएगी. इसके साथ-साथ उद्योग के लिए बुंदेलखंड पैकेज लेकर इसी संभाग के अंदर उद्योग की बड़ी बैठकें करके बड़े पैमाने पर उद्योगों की भी भूमिका तैयार की जाएगी ताकि लोगों को उद्योगों के आधार पर रोजगार मिल सके.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close