विज्ञापन

महेश्वर में बनेगा टेक्सटाइल टूरिज्म विलेज और अहिल्या लोक, CM मोहन ने शस्त्र-पूजा के बाद दी कई सौगात

CM Dr. Mohan Yadav: महेश्वर में बनेगा टेक्सटाइल टूरिज्म विलेज और अहिल्या लोक को लेकर खुशखबरी है. लोकमाता अहिल्या बाई की कर्मभूमि महेश्वर में दशहरे के दिन शस्त्र-पूजन कार्यक्रम में शमिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि शस्त्र-पूजन हमारी प्राचीन परंपरा का हिस्सा है.

महेश्वर में बनेगा टेक्सटाइल टूरिज्म विलेज और अहिल्या लोक, CM मोहन ने शस्त्र-पूजा के बाद दी कई सौगात
महेश्वर में बनेगा टेक्सटाइल टूरिज्म विलेज और अहिल्या लोक, CM मोहन ने शस्त्र-पूजा के बाद दी कई सौगात.

MP News In Hindi: लोकमाता अहिल्या बाई की कर्मभूमि महेश्वर में दशहरे के दिन शस्त्र-पूजन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि शस्त्र-पूजन हमारी प्राचीन परंपरा का हिस्सा है. शस्त्र आत्मरक्षा, अन्याय और शोषण के विरुद्ध जंग का प्रतीक है. शस्त्रों के भरोसे ही धर्म और देश की रक्षा की जा सकती है. उन्होंने कहा कि महेश्वर क्षेत्र में युवाओं को रोजगार देने के लिये इंडस्ट्रियल बेल्ट विकसित किया जायेगा. साथ ही यहां पर टूरिज्म विलेज भी बनेगा. महेश्वर में "अहिल्या लोक" भी बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि शस्त्र पूजन के लिये महेश्वर को इसलिये चुना गया, क्योंकि लोकमाता देवी अहिल्या सुशासन और लोक कल्याण का प्रतीक रही हैं. 

सीएम ने की ये घोषणा

सीएम मोहन ने कहा कि जनता की सुविधाओं को लेकर जनता की इच्छा, आकांक्षाओं के आधार पर सरकार चलाना ही सुशासन है. इसका लोकमाता देवी अहिल्या बाई सर्वोत्कृष्ट उदाहरण है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अवैध शस्त्र जब्त करने वाले सब इंस्पेक्टर को 31 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देने के साथ कार्यक्रम में भक्तिपूर्ण माहौल के लिये भजन मंडली को भी एक लाख रुपये देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इस अवसर पर आगामी सिंहस्थ को ध्यान में रखकर महेश्वर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सिविल अस्पताल में उन्नयन करने, झोपड़ी में 5.50 करोड़ रुपये की सड़क निर्माण,बंगरिया से सोमा खेड़ी तक 4.50 करोड़ रुपये की सड़क निर्माण, मंडलेश्वर कॉलेज का नाम महर्षि मंडन मिश्र के नाम पर करने, क्षेत्र के 2 मंदिरों का जीर्णोद्धार करने, नरसिंह घाट का विस्तार करने, महेश्वर में टेक्सटाइल उद्योग को प्रोत्साहित करने, महेश्वर के पास में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने, बड़वाह- धामनोद मार्ग पर बड़वाह में डिवाइडर बनाने घोषणा की.

महेश्वर में कैबिनेट की बैठक होगी.

उन्होंने स्थानीय सांसद एवं विधायक की मांग पर कहाँ कि मकर संक्रांति पर्व के पास महेश्वर में कैबिनेट की बैठक होगी. उन्होंने कहा कि तहसील एवं जिलों की सीमाओं का युक्तिकरण करने के लिए परिसीमन आयोग का गठन किया गया है. इस आयोग की रिपोर्ट आने पर जिले एवं संभाग की सीमाएं बदल जाएगी और आम जनता को सहूलियत होगी.

ये भी पढ़ें- महाकाल लड्‌डू प्रसाद पैकेट का नया डिजाइन, मंदिर व ॐ का प्रतीक हटा, जानिए पूरा मामला

'खरगोन वैभव पुस्तिका' का विमोचन भी किया

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने रिमोट से महेश्वर में 83 करोड़ 20 लाख रुपए की लागत की 43 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया. उन्होंने महेश्वर में पर्यटन को प्रोत्साहन देने के लिए खरगोन जिला शासन द्वारा तैयार की गई "खरगोन वैभव पुस्तिका" का विमोचन भी किया. 

ये भी पढ़ें- बाबा मंसूरशाह की इबादत करने देवघर पहुंचे सिंधिया, ‘शाही लिबास' में निभाई विजयादशमी की ये रस्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP By Polls: बुधनी व विजयपुर में तेज हुई चुनावी तैयारी, उप चुनाव में किसको मिलेगी उम्मीदवारी?
महेश्वर में बनेगा टेक्सटाइल टूरिज्म विलेज और अहिल्या लोक, CM मोहन ने शस्त्र-पूजा के बाद दी कई सौगात
Indore News CM Mohan Yadav made announcements from birth anniversary program of Goddess Ahilyabai
Next Article
देवी अहिल्याबाई की जयंती पर सीएम ने किए बड़े ऐलान, युवाओं के लिए खास है ये स्किल प्रोग्राम
Close