विज्ञापन

Madhya Pradesh: दिव्यांग के लिए फरिश्ता बनें कलेक्टर, इस चीज को खरीदने के लिए दिए 72 हजार रुपये

Sehore News: जिला कलेक्टर सहित सभी जिलाधिकारियों ने एक साथ मिलकर सहयोग करके दिव्यांग सरजू बाई को 72 हजार रुपये की राशि की सहायता की. इसको देखते ही सरजू पूरी तरह से भावुक हो गई और उसकी आंखें भर आई.

Madhya Pradesh: दिव्यांग के लिए फरिश्ता बनें कलेक्टर, इस चीज को खरीदने के लिए दिए 72 हजार रुपये
कलेक्टर ने निभाया अपना वादा

Sehore Collector: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर जिले के भैरूंदा जनपद के ग्राम पलासी कलां निवासी दिव्यांग आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरजू भल्लावी (Sarju Bhallavi) उस समय भावुक हो गईं जब कलेक्टर प्रवीण सिंह ने जिला पंचायत सभाकक्ष में टीएल बैठक के दौरान ई-बाइक (E-Bike) के लिए उन्हें 72 हजार रुपये की राशि प्रदान की. सरजू बाई को ई-बाइक खरीदने के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह की पहल पर यह 72 हजार रुपये सहयोग राशि अनेक विभागों के जिलाधिकारियों ने एकत्र कर प्रदान की. सरजू बाई ने जिला पंचायत सभाकक्ष में इस मदद के लिए कलेक्टर सहित सभी जिलाधिकारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि अब उसके जीवन का सफर आसान हो जाएगा. 

लोकसभा चुनाव में भी कलेक्टर ने की थी अनोखी पहल

विगत माह भैरूंदा में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में जनपद के सर्वाधिक मतदान कराने वाले बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप के सदस्यों को सम्मानित करने के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह के निर्देश पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. इसमें कलेक्टर सिंह ने बीएजी ग्रुप के मतदाता जागरूकता में और अधिक से अधिक मतदान के लिए कार्य करने वाले सभी शासकीय सेवकों को सम्मानित किया था. इस कार्यक्रम में ग्राम पलासी कला निवासी दिव्यांग आंगनबाडी कार्यकर्ता सरजू भल्लावी भी आई थीं. 

ये भी पढ़ें :- Jal Jeevan Mission के पांच ठेकेदारों को किया गया ब्लैक लिस्टेड और 70 पर लग गई पेनाल्टी, जानिए-क्या है पूरा मामला 

सरजू बाई ने जताई थी इच्छा 

सरजू भल्लावी ने दिव्यांग होने के बावजूद सर्वाधिक मतदान के लिए बूथ लेवल ग्रुप के साथ अथक प्रयास किया था. सरजू एक पैर से दिव्यांग हैं. उन्होंने कलेक्टर प्रवीण सिंह को अपनी परेशानी बताकर उनसे निवेदन करते हुए तिपहिया ई-बाइक लेने की इच्छा व्यक्त की थी. कलेक्टर सिंह ने उस समय सरजू को ई-बाइक खरीदने के लिए आर्थिक धनराशि प्रदान करने का वादा किया था. इसी वादे को कलेक्टर ने पूरा किया और कुल 72 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की.

ये भी पढ़ें :- ई-रिक्शा में मुंह छुपाए जा रहा था छतरपुर पथराव का मास्टरमाइंड करोड़पति शहजाद अली , अब 3 दिन की रिमांड पर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
Madhya Pradesh: दिव्यांग के लिए फरिश्ता बनें कलेक्टर, इस चीज को खरीदने के लिए दिए 72 हजार रुपये
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close