विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: CM मोहन यादव के निर्देश के बाद इंदौर पुलिस ने गौहत्या और गौतस्करी करने वालों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई...

Indore Police: गौतस्करी, गौहत्या और गौवंश का अवैध परिवहन करने वाले आरोपियों की धरपकड़ और प्रभावी कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधीक्षक जिला इन्दौर ग्रामीण हितिका वासल के निर्देश पर अनुविभगीय अधिकारी और थाना प्रभारियों द्वारा कार्रवाई करते हुए जिले के सभी थानों पर कुल 49 आरोपियों के खिलाफ धारा 107, 116 (3), 110 के तहत बाउंड ओवर की कार्रवाई की गई.

Read Time: 3 mins
MP News: CM मोहन यादव के निर्देश के बाद इंदौर पुलिस ने गौहत्या और गौतस्करी करने वालों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई...
Crime News: इंदौर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की इंदौर पुलिस (Indore Police) सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के निर्देश के बाद गौवंश से संबंधित अपराधों पर काफी सख्त दिखाई दे रही है. इन्दौर ग्रामीण के समस्त थानों पर गौवंश से संबंधित अपराधों में पूर्व में गिरफ्तार हुए 53 आरोपियों के खिलाफ बाउंड ओवर की कार्रवाई की गई है. जिनमें से 49 आरोपियों के खिलाफ धारा 107, 116 (3), 110 के तहत वहीं 4 आरोपियों के खिलाफ धारा 110 के अंतर्गत बाउंड ओवर की कार्रवाई की गई है. साथ ही एक आरोपी को जिलाबदर किया गया है.  

पिछले दिनों आए थे कई मामले सामने

दरअसल पिछले दिनों मध्य प्रदेश में गौहत्या के कई मामले सामने आए थे जिसके बाद प्रदेश के सीएम ने ऐसे अपराधों पर अंकुश लगाने और इस मामले से संबंधित अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद इंदौर सहित प्रदेश में इस तरह की कार्रवाई की जा रही है.

एक आरोपी के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई

आपको बता दें गौतस्करी, गौहत्या और गौवंश का अवैध परिवहन करने वाले आरोपियों की धरपकड़ और प्रभावी कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधीक्षक जिला इन्दौर ग्रामीण हितिका वासल के निर्देश पर अनुविभगीय अधिकारी और थाना प्रभारियों द्वारा कार्रवाई करते हुए जिले के सभी थानों पर कुल 49 आरोपियों के खिलाफ धारा 107, 116 (3), 110 के तहत बाउंड ओवर की कार्रवाई की गई हैं. इसमें से 4 आरोपियों के खिलाफ धारा 110 के अंतर्गत बाउंड ओवर की कार्रवाई की गई और एक आरोपी के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई की गई.

इंदौर पुलिस कर रही है लगातार कार्रवाई

थाना सिमरोल में उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय उमाकान्त चौधरी ने बताया कि थाना प्रभारी सिमरोल व तहसीलदार सिमरोल की उपस्थिति में गौवंश संबंधित अपराधों में पूर्व में गिरफ्तार हुए आरोपियों की मीटिंग ली गई. उन सभी को अपराध ना करने की सख्त हिदायत दी गई. सभी 15 आरोपियों पर बाउंड ओवर की कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि जिला इन्दौर ग्रामीण पुलिस द्वारा गौवंश की तस्करी करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. साथ ही  इस प्रकार के अपराध में लिप्त अपराधियों के ऊपर लगातार निगरानी की जा रही है.

ये भी पढ़ें MP के इन जिलों में हैं तो हो जाए सावधान, आंधी के साथ तेज बारिश के आसार... छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

ये भी पढ़ें MP News: कभी देखा है ऐसा क्लास रूम! एक घंटे की बरसात के बाद बना स्विमिंग पूल... किताबें और मेज- कुर्सी दिखीं तैरती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BNS-BNSS-BSA लागू होने के बाद MP में तेजी से बढ़ी e-FIR, जागरुकता और ट्रेनिंग से सफल हो रहे तीन नए कानून
MP News: CM मोहन यादव के निर्देश के बाद इंदौर पुलिस ने गौहत्या और गौतस्करी करने वालों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई...
Ladli Bana Yojna: The 14th installment of the Ladli Behna scheme will come into the account tomorrow, Rs 1250 will be transferred to the accounts of sisters
Next Article
Ladli Behna Yojna: आज खाते में आएगी लाडली बहना स्कीम की 14वीं किस्त, बहनों के खातों में ट्रांसफर होंगे 1250 रुपए
Close
;