विज्ञापन

MP के इन जिलों में हैं तो हो जाए सावधान, आंधी के साथ तेज बारिश के आसार... छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Reports: मध्य प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश आने की संभावना है. वहीं छत्तीसगढ़ के दस जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

MP के इन जिलों में हैं तो हो जाए सावधान, आंधी के साथ तेज बारिश के आसार... छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट
Chhattisgarh Weather Reports: मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं

Weather Reports: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आज बारिश होती हुई दिख रही है. यहां के भोपाल (Bhopal), शिवपुरी (Shivpuri) सहित 14 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है वहीं प्रदेश के इंदौर (Indore) और उज्जैन (Ujjain) में आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. अगर आप इन जिलों विशेषकर इंदौर और उज्जैन में हैं तो विशेष सावधान रहने की जरूरत है.

मध्य प्रदेश के 14 जिलों में हो सकती है तेज बारिश

वैसे तो मध्य प्रदेश में मानसून 27 जून से पूरे प्रदेश में एक्टिव है और लगातार बारिश हो रही है. 3 जुलाई की बात की जाए तो इंदौर, धार, रतलाम, नर्मदापुरम, दमोह, सिवनी, रायसेन और बालाघाट जिले में बारिश दर्ज की गई है. मानसून अभी मध्य प्रदेश में एक्टिव बना हुआ है. यही वजह है की मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए चेतावनी जारी कर 14 जिलो को अलर्ट पर रखा है.

मौसम विभाग के अनुसार जो अलर्ट जारी किया गया है, उसमें भोपाल, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर सहित 14 जिले हैं. जिन्हें तेज बारिश के साथ बिजली गिरने और आंधी तूफान का सामना करने की चेतावनी देकर अलर्ट पर रहने को कहा गया है. मौसम विभाग ने बताया है कि इन इलाकों में न केवल तेज बारिश दर्ज की जा सकती है बल्कि आंधी तूफान और बिजली गिरने की घटनाएं बढ़ सकती हैं.

छत्तीसगढ़ के10 जिलों में हो सकती है सुबह से बारिश

वहीं बात करें छत्तीसगढ़ की तो यहां के बिलासपुर समेत कई जिलों में गुरुवार सुबह से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, रायगढ़, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती, कोरबा और जांजगीर जिले में एक दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. वहीं उत्तर छत्तीसगढ़ में आज से बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है. वहीं अब तक प्रदेश के पांच जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है. यहां अब तक 225.6 मिलीमीटर बारिश हो जानी चाहिए थी. जबकि 173.9 मिलीमीटर बारिश ही हुई है.

ये भी पढ़ें MP News: कभी देखा है ऐसा क्लास रूम! एक घंटे की बरसात के बाद बना स्विमिंग पूल... किताबें और मेज- कुर्सी दिखीं तैरती

ये भी पढ़ें Exclusive: कागजों में बन रहा भवन! पेड़ और झोपड़ी के नीचे लग रहा स्कूल, जानें कहां और क्यों हो रहा ऐसे संचालित ? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
MP के इन जिलों में हैं तो हो जाए सावधान, आंधी के साथ तेज बारिश के आसार... छत्तीसगढ़ के 10 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close