विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive: CM मोहन यादव ने बताया BJP में कैसे है सामाजिक न्याय, परिवारवाद को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

MP CM Mohan Yadav: NDTV से खास बातचीत में CM यादव ने परिवारवाद के सवाल पर विपक्ष को घेरते हुए कहा, मध्य प्रदेश, हरियाण से लेकर राजस्थान और छत्तीसगढ़ तक, पूरा देश उदारहण हैं. किसी भी मुख्यमंत्री के परिवार में कोई सांसद, विधायक या मंत्री नहीं बना है. इसके उलट INDI गठबंधन ऐसा है जो परिवारवाद में उलझा हुआ है.

Read Time: 4 mins
Exclusive: CM मोहन यादव ने बताया BJP में कैसे है सामाजिक न्याय, परिवारवाद को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना
Exclusive: CM मोहन यादव ने बताया BJP में कैसे है सामाजिक न्याय, परिवारवाद को विपक्ष पर लेकर साधा निशाना

Mohan Yadav Exclusive : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री ने आज NDTV के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया (Sanjay Puglia) से खास बातचीत की. इस दौरान CM यादव ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) में मध्य प्रदेश में BJP के जीतने की बात कही. इंटरव्यू में CM यादव ने प्रदेश के मेन विजन को लेकर कहा कि मध्य प्रदेश को केंद्र से भरपूर मदद मिल रही है. हमारा मेन फोकस महिलाओं के रोजगार, किसानों व शिक्षा के क्षेत्र पर हैं. हम शिक्षा के क्षेत्र में बड़े बदलाव कर रहे हैं. प्रदेश में BJP की सरकार बनाने वाली हैं. हम किसानों के लिए खेती के अलावा भी कुछ सेक्टर को बढ़ाएंगे जिससे उनकी आय बढ़ सकें.इस बातचीत में जब CM यादव से OBC रिजर्वेशन और सत्ता में परिवाद को लेकर पूछा गया तो उन्होंने INDI गठबंधन पर जमकर निशाना साधा.

OBC रिजर्वेशन हमारे लिए एक अहम मुद्दा 

CM यादव से कहा गया कि अब एक राजनीतिक सवाल की ओर रुख करते हैं. OBC रिजर्वेशन एक बड़ा मुद्दा रहा है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी 2 दिन पहले भी कहा था कि ये रिजर्वेशन रहने वाला है. इस पर आपके क्या विचार है... और BJP इसमें क्लियर है क्या? इस सवाल के जवाब में CM ने कहा, "BJP सब चीज में क्लियर है. BJP पर आरोप जान-बूझ कर डाले जाते हैं. BJP को ये लोग OBC विरोधी बताते हैं. जो पार्टी OBC मुख्यमंत्री दे रही है...जो पार्टी OBC प्रधानमंत्री दे रही है... वो पार्टी कहां से OBC विरोधी हो गई." CM यादव ने आगे कहा कि BJP ऐसा नहीं कहती है. हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने तो बड़ी अच्छी बात कही है कि गरीब, युवा, महिला और किसान... हमारे पास ये 4 जातियां हैं. उसमें सारी बात आ जाती है. हमें अगर लोकतंत्र को बचाना है. समाज में बीते समय की कठिनाइयों से पार पाना है तो अपने विवेक को विकसित करना होगा. 

विपक्ष परिवारवाद से नहीं आ पा रहा बाहर 

❝ यहां मैं बैठा हूं.. हरियाणा में सैनी जी बैठे हैं. राजस्थान में भजन लाल बैठे हैं. छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय बैठे हैं. पूरा देश उदारहण हैं... किसी के भी परिवार में कोई सांसद, विधायक या मंत्री नहीं बना है. उसके उलट आप INDI गठबंधन में देखो! इनके सारे लोगों के परिवार में जो मुख्यमंत्री बन गए... उसके बेटे को भी मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं. ये लोग अपनी पार्टी की अध्यक्षता उन्हें देना चाहते हैं. Parliamentary Board में भी उन्हें ही रखना चाहते हैं... कोई का भतीजा, कोई का बेटा कोई की बेटी कोई बुआ, विपक्ष इन सब से बाहर नहीं आ रहा है. ऐसे लोकतंत्र की बजाय BJP की विचारधारा ज़्यादा सच्ची है. BJP में परिवार वाद नहीं हैं.  ❞

मोहन यादव 

मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश 

असम के मुख्यमंत्री हमारे साथ शामिल हुए... तो पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया. BJP एकमात्र ऐसी पार्टी है जो योग्यता देख कर कार्यकर्ताओं को मौका देती है. इस दौरान CM यादव ने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई दूसरी पार्टी ऐसा कर सकती है क्या?? समाजवादी पार्टी कभी अखिलेश यादव के अलावा किसी और को मुख्यमंत्री बनाकर बता दें. उधर, बिहार में लालू जी कर के दिखा दें. TMC की ममता अपने अलावा कोई और मुख्यमंत्री का दावेदार बता दें. कोई भी पार्टी ऐसी नहीं हैं. 

ऐसे में BJP में सर्वाधिक रूप से लोकतंत्र है. उसमें BJP जनता का पूरा सहयोग करती है... संविधान की भी चिंता करती है और सभी वर्ग की सुनती है. CM यादव ने कहा कि हमें भारत के मान-सम्मान की चिंता है. उसके लिए हम दुनिया भर में भारत की छवि बनाना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें: 

** MP CM Mohan Yadav Exclusive: 2014 में 27 सीट जीते, 2019 में 28, अब छिंदवाड़ा फतह कर जीतेंगे सभी 29 सीटें

**Exclusive Interview: सीएम यादव ने पेश किया MP के विकास का रोडमैप, बोले अब इन उद्योगों पर है फोकस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
23 जून को राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा का Prelims Exam, जानिए समय
Exclusive: CM मोहन यादव ने बताया BJP में कैसे है सामाजिक न्याय, परिवारवाद को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना
6 people died and 11 injured in road accidents in Sehore Neemuch and Balaghat
Next Article
एमपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 11 हुए घायल
Close
;