विज्ञापन
Story ProgressBack

CM मोहन यादव ने उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ के लिए केंद्र सरकार से मांगा विशेष सहयोग

CM Mohan Yadav Meet With Jal Shakti Minister C R Patil: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिल्ली में जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल से मुलाकात कर 2028 में उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ के लिए केंद्र सरकार से विशेष सहयोग मांगा.

Read Time: 2 mins
CM मोहन यादव ने उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ के लिए केंद्र सरकार से मांगा विशेष सहयोग
फोटो - IANS

CM Mohan Yadav Delhi Visit: मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन (Ujjain) में वर्ष 2028 में सिंहस्थ (Simhastha) का आयोजन किया जाना है. इसके लिए तैयारियां तेजी से की जा रही हैं. इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने बुधवार को नई दिल्ली (New Delhi) में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल (C R Patil) से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सिंहस्थ के आयोजन के लिए केंद्र से विशेष सहयोग मांगा. बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव दिल्ली प्रवास पर हैं. इस दौरान उन्होंने जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल, राज्यमंत्री वी. सोमन्ना और राज भूषण चौधरी से उनके कार्यालय श्रम शक्ति भवन में मुलाकात की.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल को केन-बेतवा परियोजना और पार्वती-कालीसिंध-चंबल परियोजना की वर्तमान स्थिति से भी अवगत कराया. इसके साथ ही उन्होंने परियोजनाओं के क्रियान्वयन से जुड़े विभिन्न विषयों पर बातचीत की.

दो नदी जोड़ो परियोजनाओं पर भी हुई चर्चा

मुख्यमंत्री यादव ने उज्जैन में आयोजित होने वाले सिंहस्थ 2028 के लिए केंद्र सरकार से विशेष सहयोग का अनुरोध भी किया. केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने चर्चा के दौरान कहा, जल शक्ति मंत्री सी आर पाटिल से हुई मुलाकात के दौरान हमारी दो बड़े नदी जोड़ो अभियान पर चर्चा हुई. केन-बेतवा लिंक परियोजना के टेंडर पर बात हुई. इसके माध्यम से बुंदेलखंड के 10-15 जिलों में बहुत लाभ मिलेगा. ये हमारा बहुत पानी की दरकार वाला इलाका है और इसमें सरकार बहुत गंभीरता से आगे बढ़ी है. बहुत जल्द इसके नतीजे मिलेंगे.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के लगातार दिल्ली प्रवास हो रहे हैं. इस दौरान उनकी तमाम केंद्रीय नेताओं से मुलाकात भी हो रही है. वे केंद्रीय मंत्रियों से राज्य के विकास में सहयोग देने का भी अनुरोध कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें - CM Mohan Yadav ने जल शक्ति मंत्री से की मुलाकात, केन-बेतवा लिंक परियोजना के टेंडर पर हुई बात

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Speaker: ओम बिरला फिर चुने गए, ध्वनिमत से फैसला, PM मोदी-राहुल ने कुर्सी पर बिठाया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छतरपुर में नशेड़ियों ने युवक को निर्वस्त्र कर पीटा, सिगरेट दागा, Video Viral होते ही ये एक्शन 
CM मोहन यादव ने उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ के लिए केंद्र सरकार से मांगा विशेष सहयोग
Chhatarpur Widow pension is being given in place of Ladali Bahna Yojana husband is making rounds of offices with proof of her being alive
Next Article
जिंदा हूं साहब ... पत्नी को मिल रही विधवा पेंशन, ज़िंदा होने का सबूत लेकर दफ्तरों के चक्कर काट रहा पति
Close
;