विज्ञापन

MP News: 9वीं क्लास की छात्रा ने रची अपनी ही किडनैपिंग की कहानी, शर्मसार करने वाली वजह आई सामने

Today Shivpuri News: कक्षा 9वीं क्लास की नाबालिग छात्रा की मुलाकात उसके ही हम उम्र लगभग 9वीं कक्षा में ही पढ़ने वाले एक छात्र के साथ सोशल साइट पर हुई. लड़का नजदीक के गुना जिले के रहने वाले हैं. छात्र के रिश्तेदार लड़की के गांव में ही कहीं रहते थे. लिहाजा, छात्र वहां पहुंचा और दोनों की मुलाकात हुई.

MP News: 9वीं क्लास की छात्रा ने रची अपनी ही किडनैपिंग की कहानी, शर्मसार करने वाली वजह आई सामने

Shivpuri News Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri)  जिले के बदरवास क्षेत्र से 9वीं क्लास की छात्रा ने अपनी ही किडनैपिंग (Kidnapping) की कहानी रच दी. दरअसल, बदरवास थाना (Badarwas Police Station) क्षेत्र में एक कुएं के पास एक गांव में एक स्कूल बैग पड़ा मिला. स्कूल बैग के पड़े होने से लोगों को शक हुआ कि यहां से कोई छात्र या छात्रा गायब है. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने जब बैग खोला, तो आंखें फटी की फटी रह गई. वहीं, इसकी जानकारी मिलने के बाद  परिवार के सदस्यों के हाथ पैर फूल गए. दरअसल, स्कूल बैग में एक चिट्ठी मिली, जिसमें लिखा था कि हमने तुम्हारी लड़की को अगवा कर लिया है.

अगर लड़की को ढूंढने की कोशिश की, तो तुम्हारे बेटे को भी अगवा कर लेंगे. पुलिस ने बरामद हुए स्कूल बैग की तलाशी अच्छे से ली, तो पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे. इसके बाद पुलिस गुना पहुंची, जहां से उसने 9वीं क्लास की नाबालिग छात्रा को न सिर्फ दस्तियाब किया, बल्कि उसके साथ इस पूरी साजिश में शामिल उसके हम उम्र दोस्त 9वीं कक्षा के ही एक छात्र को भी पकड़ लिया. फिर दोनों ने जो कुछ बताया, उसने सेल्फ किडनैपिंग की चौका देने वाली कहानी को जगजाहिर कर दिया. जानकार इसे समाज के लिए बड़े खतरे की घंटी मान रहे हैं.

सोशल साइट्स पर हुई मुलाकात

दोनों ने भी अपने पढ़ने-लिखने की उम्र में घर से भाग जाने की योजना बनाई. इसके बाद दोनों ने मिलकर पुलिस और परिवार को गुमराह कर घर से भागने में कामयाब हो गए, लेकिन ये दोनों पुलिस की तत्परता और साइबर युग में ज्यादा दूर नहीं जा सके और पकड़े गए.

कक्षा 9वीं क्लास की नाबालिग छात्रा की मुलाकात उसके ही हम उम्र लगभग 9वीं कक्षा में ही पढ़ने वाले एक छात्र के साथ सोशल साइट पर हुई. लड़का नजदीक के गुना जिले के रहने वाले हैं. छात्र के रिश्तेदार लड़की के गांव में ही कहीं रहते थे. लिहाजा, छात्र वहां पहुंचा और दोनों की मुलाकात हुई. कुछ दिनों बाद छात्र वापस गुना चला गया, लेकिन सोशल साइट पर उनकी बातचीत बनी रही. इसके बाद इन दोनों ने भी अपने पढ़ने-लिखने की उम्र में घर से भाग जाने की योजना बनाई. इसके बाद दोनों ने मिलकर पुलिस और परिवार को गुमराह कर घर से भागने में कामयाब हो गए, लेकिन ये दोनों पुलिस की तत्परता और साइबर युग में ज्यादा दूर नहीं जा सके और पकड़े गए.

एक दिन पहले घर से निकली थी छात्रा

नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा अपने घर से स्कूल जाने की कहकर शनिवार को बाकायदा रोज की तरह घर से निकली थी. स्कूल बैग साथ था, लेकिन दोनों ने पहले ही सेल्फ किडनैपिंग की साजिश रच ली थी और योजना के मुताबिक छात्रा ने अपने स्कूल बैग में एक चिट्ठी छोड़ी, जिसमें लिखा था कि अगर ढूंढने की कोशिश की गई, तो छात्रा के भाई को भी किडनैप कर लिया जाएगा, जिसे देखकर परिवार और पुलिस दोनों के होश उड़ गए थे.

ये भी पढ़ेंः एनसीएल के भ्रष्ट अफसरों और सप्लायर के घर पर CBI ने दी दबिश,  छापे में मिला इतने करोड़ रुपये का जखीरा !

स्कूल बैग से पुलिस को ये मिला था अहम सुराग

 कुएं के पास से बरामद हुए स्कूल बैग को पुलिस ने बारीकी से चेक किया, तो उसमें नोटबुक भी देखी. पन्ने पलटे तो नोटबुक में एक नंबर पुलिस की निगाह में आया. मोबाइल नंबर देखा, तो ये न परिवार का था और न किसी रिश्तेदार का. इसके बाद पुलिस को शक हुआ तो नंबर की ट्रैकिंग की गई. पुलिस ने जांच की तो पता चला कि दोनों ही नाबालिग घर से गायब हैं. इसके बाद पुलिस छात्र-छात्रा तक पहुंच गई. दोनों को पुलिस ने पास के ही के जिले गुना से ढूंढ निकाला. पुलिस ने दोनों से जब पूछताछ की, तो दोनों ने कहा कि हमें दूसरे को पसंद करने लगे थे और घर से भाग जाना चाहते थे. इसलिए हमने यह साजिश रची थी. परिवार वालों के मना करने पर पुलिस ने किसी तरह का मामला रिकॉर्ड दर्ज नहीं किया. वहीं, 14 साल की नाबालिग लड़की को परिवार वालों के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ेंः पिता के खिलाफ थाने पहुंचा पांच वर्षीय मासूम, बोला पुलिस वाले अंकल पापा करते हैं... थाने में बंद करो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: बच्ची से दुष्कर्म मामला : ABVP ने जमकर किया प्रदर्शन, स्कूल सील, जांच कमेटी का भी हुआ गठन 
MP News: 9वीं क्लास की छात्रा ने रची अपनी ही किडनैपिंग की कहानी, शर्मसार करने वाली वजह आई सामने
Door Was Left Open at Night Shocking Incident with Baby Leaves Everyone Stunned in the Morning
Next Article
रात को दरवाजा था खुला, नन्ही बच्ची के साथ हुआ कुछ ऐसा.... सुबह सब के उड़ गए होश
Close