विज्ञापन

MP News:किसानों के लिए आएगी बड़ी खुशखबरी, सीएम यादव ने अन्नदाताओं से की जमीन नहीं बेचने की अपील

Government Benefits For Farmers: सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य को केन-बेतवा लिंक परियोजना, पार्वती-कालीसिंध परियोजना जैसी सौगात मिली है. इससे किसानों को भरपूर मात्रा में सिंचाई के लिए पानी मिलेगा और आय बढ़ेगी. वहीं पशुपालन को बढ़ावा देने के प्रयास चल रहे हैं.

MP News:किसानों के लिए आएगी बड़ी खुशखबरी, सीएम यादव ने अन्नदाताओं से की जमीन नहीं बेचने की अपील

CM Mohan Yadav Schemes to Farmers: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने किसानों (Farners) से बड़ी अपील करते हुए कहा है कि किसानों को अपनी जमीन नहीं बेचनी चाहिए, क्योंकि अब जमीन से उनकी आय बढ़ने वाली है. इसके अलावा भी मुख्यमंत्री ने किसानों के जीवन में खुशहाली लाने वाले कई और परियोजना शुरू करने की बात कही.

सीएम यादव ने आवारा गोवंश के लिए सरकार की ओर से बनाई जा रही गौशालाओं की चर्चा करते हुए कहा कि पूर्व में गायों के लिए कांजी हाउस बनाए गए थे, वास्तव में यह जेल है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने गौशालाएं बनाने का फैसला लिया है. गायों के चारे के लिए प्रतिदिन 40 रुपये का प्रावधान किया जा रहा है, वहीं जो किसान परिवार 10 से ज्यादा गायों का पालन करते हैं, उन्हें और भी लाभ मिलेगा. इसके अलावा दूध पर भी बोनस देने की तैयारी की जा रही है.

इन परियोजनाओं से बदलेगी किसानों की किस्मत

सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य को केन-बेतवा लिंक परियोजना, पार्वती-कालीसिंध परियोजना जैसी सौगात मिली है. इससे किसानों को भरपूर मात्रा में सिंचाई के लिए पानी मिलेगा और आय बढ़ेगी. वहीं पशुपालन को बढ़ावा देने के प्रयास चल रहे हैं.

किसानों की बढ़ने वाली है आय

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बदलते हालातों की चर्चा करते हुए किसानों से कहा है कि अब वे अपनी जमीन नहीं बेचें. अब जमीन से उनकी आय बढ़ने वाली है. सीएम मोहन यादव ने भोपाल में आत्मनिर्भर पंचायत समृद्ध मध्यप्रदेश कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम ने राज्य की बदलती तस्वीर का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि किसानों को खेती के लिए पर्याप्त पानी मिले, इसके लिए जरूरत पड़ने पर वे कर्ज ले लें.

ये भी पढ़ें- Budget 2024: वित्त मंत्री ने पिटारे से बिहार और आंध्र प्रदेश के लिए खोले भंडार, जानें किस राज्य को क्या मिला?

सीएम मोहन यादव ने भारत को उसके गांवों से ही समझा जा सकता है. यह बात सही है कि गांव में भी शहर का असर पहुंच रहा है, लेकिन हजार साल तक गुलामी के बावजूद गांव की हकीकत व परिवेश नहीं बदला है. पूरे प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पंचायत अधिकारियों की मौजूदगी में आयोजित कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल, एंदल सिंह कंसाना, लखन पटेल, राधा सिंह समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Budget 2024: न्यू टैक्स रिजीम में स्टैंडर्ड डिडक्शन बढ़कर हुआ 75000, टैक्स स्लैब से किसे फायदा, किसे नुकसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमबीबीएस स्टूडेंट सुसाइड केस में रूममेट फंसे, दो पर हुआ केस दर्ज, मां ने लगाया था ये आरोप
MP News:किसानों के लिए आएगी बड़ी खुशखबरी, सीएम यादव ने अन्नदाताओं से की जमीन नहीं बेचने की अपील
Gwalior news handicapped employee attempted suicide at the Municipal Corporation headquarters
Next Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
Close