विज्ञापन

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी छतरपुर की ये सड़क ! 4 महीने में उखड़ गया डामर

Chhatarpur MP News in Hindi : छतरपुर (Chhatarpur) शहर के वार्ड क्रमांक 17 में नगर पालिका की तरफ से सड़क और नाली का निर्माण कराया जा रहा है, लेकिन इस कार्य में जमकर अनियमितता और लापरवाही की जा रही है.

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी छतरपुर की ये सड़क ! 4 महीने में उखड़ गया डामर
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी छतरपुर की ये सड़क ! 4 महीने में उखड़ गया डामर

MP News in Hindi : छतरपुर (Chhatarpur) शहर के वार्ड क्रमांक 17 में नगर पालिका की तरफ से सड़क और नाली का निर्माण कराया जा रहा है, लेकिन इस कार्य में जमकर अनियमितता और लापरवाही की जा रही है. स्थानीय लोगों की शिकायतों के बावजूद ठेकेदार और नगर पालिका के सब इंजीनियर घटिया सामान का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसके चलते महज चार माह पहले बनाई गई सीसी सड़क जगह-जगह से उखड़ गई है. मिली जानकारी के अनुसार, इस सीसी रोड का निर्माण 36.70 लाख रुपए की लागत से किया गया था, लेकिन निर्माण में लापरवाही और घटिया सामग्री के इस्तेमाल के कारण सड़क बहुत ही कम समय में खराब हो गई.

सीसी सड़क बनवाने में भ्रष्टाचार

जब इस मामले में शिकायत की गई, तो ठेकेदार ने सीसी रोड के ऊपर 28 लाख की लागत से डामरीकरण कर दिया, लेकिन वह भी कुछ ही दिनों में उखड़ने लगा. स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया है कि नगर पालिका के एई देवेंद्र धाकड़ और उपयंत्री गोकुल प्रजापति, ठेकेदारों के साथ मिलकर इस कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं और ज़्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में घटिया सामान का इस्तेमाल कर रहे हैं.

लोगों ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

वार्ड के निवासियों का कहना है कि निर्माण कार्यों के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है और बजट का दुरुपयोग किया जा रहा है. डामरीकरण का काम महज 20 दिन पहले किया गया था, लेकिन गुणवत्ता की कमी के कारण यह सड़क भी जल्दी ही उखड़ने लगी है... और सीएम राइज स्कूल की ओर जाने वाली सड़क खुर्द-बुर्द हो गई है.

ये भी पढ़ें : 

एक नाली के बगल में दूसरी नाली क्यों ? सवाल पर नगर पालिका ने दिया ये जवाब

मामले में क्या कुछ बोले ज़िम्मेदार ?

उपयंत्री गोकुल प्रजापति ने इस मामले में कहा है कि डामरीकरण कार्य का भुगतान रोक दिया गया है और इसे दोबारा कराया जाएगा. हालांकि, वार्डवासियों का कहना है कि लगातार अनदेखी और लापरवाही से सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है और उनके लिए बनाई जा रही सुविधाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही हैं.

ये भी पढ़ें : 

45 लाख खर्च करने के बाद भी पार्क खस्ताहाल ! कहीं झूले खराब, कहीं फव्वारे बंद 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी छतरपुर की ये सड़क ! 4 महीने में उखड़ गया डामर
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close