विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 13, 2023

छतरपुर की जेल में बंद आरोपी की मौत मामले में टीआई सहित चार पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

एक अगस्त को बमीठा पुलिस ने दो लूट की घटनाओं का खुलासा किया गया था. इसमें ग्राम बमारी निवासी राजबहादुर पिता भूपेंद्र सिंह सहित तीन आरोपियों को न्यायालय में पेश कर पुलिस द्वारा पांच दिन की रिमांड पर लिया गया था. 

Read Time: 2 min
छतरपुर की जेल में बंद आरोपी की मौत मामले में टीआई सहित चार पुलिसकर्मी सस्‍पेंड
राजबहादुर की ग्वालियर के एक अस्‍पताल में मौत हो गई थी. (प्रतीकात्‍मक)
छतरपुर:

मध्‍य प्रदेश के छतरपुर जिले में जेल में बंद एक आरोपी की मौत मामले में पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने टीआई सहित चार पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया है. टीआई पीआर डाबर, एसआई विश्वनाथ यादव, आरक्षक रवि प्रकाश गर्ग और चालक धर्मेंद्र जाटव को सस्पेंड किया है. इसके साथ ही गृह मंत्रालय से तत्‍कालीन एसडीओपी खजुराहो मनमोहन बघेल को सस्पेंड करने की भी अनुशंसा की गई है. एनडीटीवी ने इस मामले को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. 

जानकारी के अनुसार, एक अगस्त को बमीठा पुलिस ने दो लूट की घटनाओं का खुलासा किया गया था. इसमें ग्राम बमारी निवासी राजबहादुर पिता भूपेंद्र सिंह सहित तीन आरोपियों को न्यायालय में पेश कर पुलिस द्वारा पांच दिन की रिमांड पर लिया गया था. 

'राजबहादुर ने नहीं की थी लूट' 
जेल जाने के बाद राजबहादुर की तबियत बिगड़ गई और उसने गुरुवार को ग्वालियर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. उक्त घटना को लेकर लूट के परिवादी बने नरेन्द्र निवासी नंदलालपुरा ने बताया कि उक्त मामले में पुलिस ने लुटेरों की पहचान कराने मुझे थाने में बुलाया था, लेकिन मैंने साफ मना कर दिया था कि राजबहादुर सिंह ने मेरे साथ कोई लूट नहीं की है. घटना के आरोपी और कोई हैं. फरियादी नरेंद्र के अनुसार, पुलिस ने जबरन राजबहादुर सिंह को आरोपी बनाया.  

सस्‍पेंड थाना प्रभारी ये बोले
थाना प्रभारी पीआर डाबर का कहना है कि आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया था. रिमांड पर लेने के बाद और जेल में दाखिल करते समय आरोपी पूरी तरह से स्वस्थ था, उसे कोई बीमारी नहीं थी. अब मौत कैसे हुई, यह बाद में ही स्‍पष्‍ट होगा. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close