विज्ञापन
This Article is From Jan 31, 2024

Chhatarpur News: फर्जी KCC बनाकर लाखों रुपए का गबन, किसानों ने लगाए ये गंभीर आरोप 

Chhatarpur News: किसानों को आज भी जानकारी नहीं है कि उनके नाम से केसीसी बन चुका है. कई बार शिकायत होने के बाद भी वरिष्ठ अधिकारी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं. मामले की जांच होने पर लाखों रुपए का घोटाला खुलकर सामनेआ सकता है. इस संबंध में किसान दो बार महाप्रबंधक को, दो बार जनसुनवाई में और स्थानीय अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं.  

Chhatarpur News: फर्जी KCC बनाकर लाखों रुपए का गबन, किसानों ने लगाए ये गंभीर आरोप 

Creating Fake KCC: छतरपुर जिले में किसानों के नाम से फर्जी तरीके से किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) बनाकर लाखों रुपए की राशि निकालने का मामला सामने आया है. किसानों को जब इस बात की जानकारी मिली, तो उनके होश उड़ गए और इसकी शिकायत तुरंत ही अफसरों से की, लेकिन अब तक इस मामले में समिति प्रबंधक पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है. ऐसे में किसानों में भारी नाराजगी है.  

ऐसे हुआ खुलासा 

दरअसल, छतरपुर जिले के लवकुश नगर क्षेत्र के सेवा सहकारी समिति, छठी बम्हौरी समिति के प्रबंधकों पर गांव के किसानों के नाम से फर्जी तरीके से KCC बनाकर लाखों रुपए की राशि निकालने का आरोप है. जब किसानों ने अपना KCC बनवाना चाहा, तो उन्हें यह जानकारी मिली कि उनके नाम से पहले से ही केसीसी बना हुआ है और राशि भी निकल चुकी है. इस बात की शिकायत किसानों ने स्थानीय अफसर सहित जिला स्तर के अधिकारियों से की. लेकिन अब तक समिति प्रबंधकों पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है. गांव के किसानों ने बताया कि छटी बम्होरी की सहकारी समिति प्रबंधक रामकरण मिश्रा ने गांव के किसानों के नाम पर फर्जी केसीसी बनाकर लाखों रुपए की राशि का गबन किया है.

ये भी पढ़ें उज्जैन में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा, चोरी का विरोध करने पड़ा भारी... पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार

कलेक्टर से की शिकायत

ग्रामीणों ने एक बार फिर कलेक्टर को शिकायत का आवेदन देकर मामले की जांच कराकर समिति प्रबंधक और फर्जीवाड़े में शामिल अन्य विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. इन लोगों का आरोप है कि प्रसाद सोनी के नाम से 196600, रानी सोनी के नाम 186331, रामशरण पटेल के नाम 158306, कलिया यादव के नाम 56625, रामआसरे तिवारी के नाम 75556, कल्लू कोरी के नाम 72404 की राशि केसीसी बनाकर निकाली गई है.

ये भी पढ़ें सेंट टेरेसा जमीन घोटाले मामले में ED ने की बड़ी कार्रवाई, 151 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को किया अस्थाई रूप से कुर्क

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Chhatarpur News: फर्जी KCC बनाकर लाखों रुपए का गबन, किसानों ने लगाए ये गंभीर आरोप 
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close