विज्ञापन
Story ProgressBack

Baloda Bazar हिंसा मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भीम रेजीमेंट का उपाध्यक्ष सोनवानी गिरफ्तार

CG Crime: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदाबाजार हिंसा (Baloda Bazar Violence) मामले से जुड़ी बड़ी खबर है. 10 जून को यहां हुई तोड़फोड़ की घटना के आरोप में भीम रेजीमेंट के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश सोनवानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों की मानें तो इस बीच जांच टीम को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं.

Read Time: 3 mins
Baloda Bazar हिंसा मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भीम रेजीमेंट का उपाध्यक्ष सोनवानी गिरफ्तार
Baloda Bazar: बलौदा बाजार हिंसा मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता.

Baloda Bazar Violence: बलौदा बाजार हिंसक (Baloda Bazar Violence)  घटना में तोड़फोड़ और आगजनी के आरोपी को पकड़ने में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)  पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, बता दें कि इस मामले में भीम रेजीमेंट के प्रदेश उपाध्यक्ष को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रायपुर के महादेव घाट रोड से आरोपी को गिरफ्तार किया गया. पुलिस सूत्रों की मानें, तो भीम रेजीमेंट के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश सोनवानी की गिरफ्तारी के बाद बड़े खुलासे हो सकते हैं.

बता दें कि 10 जून को सतनामी समाज के प्रदर्शन के दौरान हुए तोड़फोड़ भीम रेजीमेंट का नाम सामने आया था . पुलिस सूत्रों के अनुसार भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट और भीम क्रांतिवीर के सदस्यों ने बलौदा बाजार में उत्पात मचाया था.

सीसीटीवी और दूसरे वीडियो फुटेज के माध्यम से पुलिस इस पूरे मामले की जांचकर रही है. आरोपियों की पहचान सोशल मीडिया में डाले गए वीडियो के आधार पर की जा रही है. 

 हिंसा में उपद्रवियों की संख्या पहुंची 132 

बलौदा बाजार में 10 जून को हुई हिंसक घटनाओं में आगजनी के मामले में पुलिस अब तक 9 एफआईआर दर्ज कर चुकी है. इधर, लगातार छापेमारी कर उत्पात मचाने वाले उपद्रवियों की गिरफ्तारी की जा रही है. हिंसा फैलाने में शामिल 132 उत्पतियों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर चुकी है. बता दें कि इस घटना में गिरफ्तार किए गए अंतिम आठ आरोपियों में पुलिस सूत्रों के मुताबिक भीम रेजीमेंट के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश सोनवानी, भीम रेजीमेंट के संभाग अध्यक्ष रायपुर जीवराखन बांधे, कांग्रेस के उपेंद्र भारती, छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रीतम दास बर्मन सहित शिवम सोनवानी, विक्रम जोशी, विकास गायकवाड और महंत महेश्वरी के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Baloda Bazar: बलौदाबाजार में फिल्मी स्टाइल में की थी लाखों रुपये की लूट, दो माह बाद दो आरोपी ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

पुलिस लगातार पहचान कर गिरफ्तारी कर रही है

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अविनाश सिंह ठाकुर ने बताया कि अब तक अलग-अलग धाराओं के तहत 9 FIR दर्ज कर ली गई हैं. इस हिंसक प्रदर्शन में आगजनी और तोड़फोड़ से संबंधित अब तक 132 उत्पतियों की गिरफ्तारी की गई है. मामले में पुलिस की पूरी कार्रवाई पुलिस लाइन स्थित अजाक थाने से की जा रही है.

बता दें कि घटना के बाद से ही पुलिस का कहना है कि इस घटना को अंजाम देने में भीम रेजिमेंट, भीम आर्मी और भीम क्रांतिवीर से संबंध रखने वाले लोग शामिल हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार भीम रेजीमेंट का संभाग अध्यक्ष जीवराखन बांधे को पुलिस ने जगदलपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है. जीवराखन बांधे अपने साथियों के साथ विशाखापट्टनम भागने की तैयारी में था. वहीं, गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को बलौदा बाजार कोतवाली पुलिस न्यायालय में पेशकर जेल भेज दी है. इसके अलावा मामले की जांच के लिए तैनात की गई टीम शहर में लगे सीसीटीवी के फुटेज से घटना को अंजाम देने वाले उत्पतियों की लगातार पहचान कर गिरफ्तारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: सरकारी स्कूल में बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़! विद्यालय के गिरते दीवारों के बीच शुरू हो रही नए सत्र की पढ़ाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: दादी ने मां को कहा अपशब्द तो गुस्से में पोते ने कर दी हत्या, दूसरे मामले में बेटे ने पीटकर ले ली पिता की जान
Baloda Bazar हिंसा मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भीम रेजीमेंट का उपाध्यक्ष सोनवानी गिरफ्तार
39 minor children missing from a liquor factory, NCPCR chairman sitting in the police station, CM Mohan Yadav gave this instruction
Next Article
MP News: शराब फैक्टरी से गायब हुए 39 नाबालिक बच्चे, एनसीपीसीआर अध्यक्ष बैठे थाने में, सीएम मोहन यादव ने दी ये हिदायत
Close
;