विज्ञापन

अब Madhya Pradesh के गांव भी भर सकेंगे फर्राटा, 14 जिलों में 113 करोड़ से बनाई जाएंगी 60 नई सड़कें

Good News for MP: केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के विकास के लिए नई योजना की मंजूरी दी है. इस तहत प्रदेश में सड़कों के विकास के लिए कुल 113 करोड़ रुपये केंद्र देगी.

अब Madhya Pradesh के गांव भी भर सकेंगे फर्राटा, 14 जिलों में 113 करोड़ से बनाई जाएंगी 60 नई सड़कें
शिवराज सिंह ने दी प्रदेश को बड़ी सौगात

Shivraj Singh Chauhan for Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की लाखों लखपति दीदियों के मामा और केंद्र सरकार में कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने प्रदेश को एक और बड़ा तोहफा दिया है. शिवराज सिंह ने MP में नई सड़कें बनाने के लिए कुल 113 करोड़ रुपये मंजूर किए है. इसकी जानकारी उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए दी. उन्होंने मध्य प्रदेश के साथ-साथ महाराष्ट्र (Maharashtra) और केरल (Kerala) के लिए भी नई योजनाओं को मंजूरी दी है. पीएम-जनमन योजना (PM JANMAN Yojana) के अंतर्गत मध्यप्रदेश के लिए ₹113.58 करोड़ की लागत की 152.44 किमी लंबाई की कुल 60 सड़कों के निर्माण की मंजूरी दी गई है.

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह ने किया ट्वीट

शिवराज सिंह ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'पीएम मोदी के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की नींव को मजबूत करने और सड़क सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए केंद्र सरकार संकल्पित है. इस दिशा में आज ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा तीन राज्यों मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और केरल में सड़कों को स्वीकृति दी है. पीएम-जनमन योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश के लिए ₹113.58 करोड़ की लागत की 152.44 कि.मी लंबाई की कुल 60 सड़कों को मंजूरी दी गई है.'

ये भी पढ़ें :- सोयाबीन के बाद अब दूध पर भी किसानों को मिलेगा ‘फायदा', सीएम डॉ. यादव ने दी ये जानकारी

तीन राज्यों के लिए सड़क को मिली मंजूरी 

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाराष्ट्र केरल और मध्य प्रदेश की सड़कों को मंजूरी दी. ग्रामीण विकास मंत्रालय की बैठक में तीन राज्यों की सड़कों को स्वीकृति दी गई. इसके तहत मध्य प्रदेश की 113.58 करोड़ की लागत से 152.44 किमी की 60 सड़कें, महाराष्ट्र में 655.66 करोड़ की लागत से 745.286 किमी की 117 सड़कें और केरल में 55.28 करोड़ की लागत से 11 पुलों को स्वीकृति दी गई है. मध्य प्रदेश में बात करें, तो 10 सड़क अनुपपुर, 05 सड़क अशोक नगर, 04 सड़क बालाघाट, 08 सड़क छिंदवाड़ा, 04 सड़क गुना जिले की स्वीकृत हुई हैं. इसके अलावा, एक-एक सड़क ग्वालियर, जबलपुर, कटनी, मुरैना, श्योपुर जिले की स्वीकृत हुई. साथ ही, 07 शिवपुरी, 05 सड़क सीधी, 06 उमरिया और 06 सड़क विदिशा जिले की स्वीकृत की गई. 

ये भी पढ़ें :- महिला कांग्रेस के घेराव कार्यक्रम में बोले भूपेश बघेल- छत्तीसगढ़ में सुशासन सिर्फ होर्डिंग्स में है

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: हाईवे पर गड्ढे और मवेशियों की समस्या का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, अदालत ने सरकार से मांगा ये जवाब
अब Madhya Pradesh के गांव भी भर सकेंगे फर्राटा, 14 जिलों में 113 करोड़ से बनाई जाएंगी 60 नई सड़कें
Guest teachers of Madhya Pradesh held a meeting with the education department in Bhopal an agreement was reached on these issues
Next Article
Madhya Pradesh के अतिथि शिक्षकों ने की शिक्षा विभाग के साथ बैठक, इन मुद्दों पर बन गई बात...
Close