विज्ञापन

सोयाबीन के बाद अब दूध पर भी किसानों को मिलेगा ‘फायदा’, सीएम डॉ. यादव ने दी ये जानकारी

MSP on Soyabean: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अमित शाह से मुलाकात की. इस मौके पर उन्होंने प्रदेश में डेयरी उत्पादों के विकास को लेकर चर्चा की.

सोयाबीन के बाद अब दूध पर भी किसानों को मिलेगा ‘फायदा’, सीएम डॉ. यादव ने दी ये जानकारी
अमित शाह से मिले सीएम डॉ. यादव

Mohan Yadav on Soyabean MSP buying: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कैबिनेट में MSP पर सोयाबीन की खरीदी को मंजूरी मिलने के बाद अब केंद्र सरकार (Central Government) ने भी इस योजना का समर्थन किया है. इसको लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने प्रदेश के किसानों की सोयाबीन (Soyabean) की फसल को एमएसपी (Soyabean MSP) पर खरीदी की अनुमति दे दी है. बुधवार को डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) दिल्ली पहुंचे और वहां केंद्र द्वारा इस योजना के समर्थन को लेकर सरकार का और पीएम मोदी का धन्यवाद किया. 

अमित शाह से मिले डॉ. मोहन यादव

केंद्र द्वारा एमएसपी पर सोयाबीन की खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सरकार का धन्यवाद किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी के नेतृ्त्व में एमपी केंद्र सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है. अगला कदम प्रदेश में डेयरी उत्पादन को बढ़ावा देने का लिया जा रहा है. इसमें केंद्र हमारी मदद करेगी और प्रदेश के 11 हजार गांवों में किसानों को दूध का उचित दाम दिया जाएगा. किसानों की बेहतरी के लिए प्रदेश सरकार लगातार काम कर रही है. 

ये भी पढ़ें :- Aluminium Plant Accident: मृतक परिजनों को 15 लाख और घायलों को 3 लाख रुपए मुआवजा देगी कंपनी, सरकार की सख्ती के बाद किया ऐलान

इतने रुपये दी जाएगी एमएसपी

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के किसानों को सोयाबीन के एमएसपी को बढ़ाकर 4,892 रुपये प्रति क्विंटल का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि राज्य में सोयाबीन की अच्छी पैदावार होती है, लेकिन किसानों को सही कीमत नहीं मिल रही है. बता दें कि इससे पहले कीमत 4,000 रुपये प्रति क्विंटल थी, जो बहुत ही कम थी. ऐसे में नई कीमतों को केंद्र का भी समर्थन मिला है.

ये भी पढ़ें :- अपनी ही पार्टी पर बरसे कांग्रेस नेता, Rahul Gandhi पर साधा निशाना 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Gwalior-Delhi रेलवे रूट प्रभावित, कई ट्रेन रद्द, कुछ के मार्ग में बदलाव, जानिए क्या है हाल?
सोयाबीन के बाद अब दूध पर भी किसानों को मिलेगा ‘फायदा’, सीएम डॉ. यादव ने दी ये जानकारी
Festival Special Trains Indian Railways These four special trains will run through Madhya Pradesh on Diwali and Chhath see the full list here
Next Article
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दिवाली और छठ पर Madhya Pradesh से होकर चलेंगी ये चार स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट
Close