विज्ञापन
This Article is From Jan 22, 2024

सात समंदर पार अमेरिका में भी मना रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न, इंदौर से है खास कनेक्शन

राजस्व प्रभारी चौहान ने बताया की अमेरिका में रहने के बाद भी दोनों बच्चे अपनी संस्कृति से जुड़े हुए हैं और समय - समय पर सनातन धर्म से जुड़े काम करते रहते हैं.

सात समंदर पार अमेरिका में भी मना रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न, इंदौर से है खास कनेक्शन
अमेरिका में भी मना राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जश्न

Ram Mandir News: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर विश्व के अलग-अलग देश में तो खुशियां मनाई ही जा रहीं हैं विदेश भी इससे अछूता नहीं है. राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश -विदेश हर तरफ खुशियों की लहर दिखाई दे रही है. अमेरिका में भी इस तरह का एक नजारा नजर आया, जहां हिंदुस्तान के दो बच्चों ने आसपास रहने वाले हिंदुस्तानियों के साथ मिलकर एक रैली निकाली.

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले हैं ऋषि सिंह और गौरांग सिंह 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के ऋषि सिंह और गौरांग सिंह ने अमेरिका, टेक्सास के डेलिस शहर में भगवान श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में सहभागिता जताते हुए एक जुलूस निकाला. इस दौरान वहां रहने वाले भारतीय लोगों के साथ ही विदेशी भी भगवा रंग में रंगे नजर आए. दरअसल गौरांग और ऋषि दोनों नगर निगम इंदौर के राजस्व प्रभारी निरंजन सिंह चौहान, गुड्डू के भतीजे हैं.

अमेरिका में रहने के बाद भी दोनों बच्चे अपनी संस्कृति से हैं जुड़े हुए

राजस्व प्रभारी चौहान ने बताया की अमेरिका में रहने के बाद भी दोनों बच्चे अपनी संस्कृति से जुड़े हुए हैं और समय समय पर सनातन धर्म से जुड़े काम करते रहते हैं. भाजपा के पार्षद निरंजन सिंह चौहान, गुड्डू ने बच्चों की जानकारी देते हुए कहा की एक बच्चा 11 वीं में है और दूसरा 6 वीं में है. इनके पिता मुनीश परिहार सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, उन्होंने बताया की वह खुद भी अमेरिका होकर आए हैं और अमेरिका में जो हिंदू धर्म के लोग रहते हैं. वह अपने धर्म का पालन पूरी ईमानदारी से करते हैं.

ये भी पढे़ं Ramlala Pran Pratishtha: भोपाल में दिखेगा बनारस जैसा नजारा, 51000 दीपों से जगमग होगा लेकव्यू

दोनों बच्चे रोजाना अमेरिका में हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ाते हैं

उन्होंने कहा कि यह दोनों बच्चे रोजाना अमेरिका में हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ाते हैं और सनातन संस्कृति का पूरी ईमानदारी से पालन करते हैं. अयोध्या में भव्य राम मंदिर में हुई  प्राण प्रतिष्ठा पर उन्होंने अमेरिका में यह रैली निकाली है. इस रैली के लिए इन दोनों ने ही सभी को प्रेरित किया था, जिसके बाद ये भव्य रैली निकाली जा सकी.

ये भी पढ़ें प्राण प्रतिष्ठा के बाद छलके खुशी के आंसू, आज हमारे राम आ गए हैं, देखिए PM मोदी-CM योगी से लेकर किसने क्या कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमबीबीएस स्टूडेंट सुसाइड केस में रूममेट फंसे, दो पर हुआ केस दर्ज, मां ने लगाया था ये आरोप
सात समंदर पार अमेरिका में भी मना रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न, इंदौर से है खास कनेक्शन
Gwalior news handicapped employee attempted suicide at the Municipal Corporation headquarters
Next Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
Close