विज्ञापन
Story ProgressBack

युवक को शादी का लालच देकर फोन पर एक लड़की से बात कराई, फिर शादी की तैयारियों के नााम पर ठग लिए 90 हजार रुपए

ठगी के शिकार युवक को 2 जनवरी को एक फोन आया. फोन करने वाले ने कहा कि मैं मैरिज ब्यूरो से बोल रहा हूं और हम शादी करवाने का काम करते हैं, लेकिन शादी करवाने के लिए सबसे पहले आपको हमारे मैरिज ब्यूरो में रजिस्ट्रेशन करना होगा. युवक उनकी बातों में आ गया.

Read Time: 3 min
युवक को शादी का लालच देकर फोन पर एक लड़की से बात कराई, फिर शादी की तैयारियों के नााम पर ठग लिए 90 हजार रुपए
शादी का झांसा देकर की ठगी का शिकार बना एक युवक

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) से एक अनोखी खबर सामने आ रही है. यहां एक युवक को शादी का झांसा देकर उसके साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया गया है. जिले के खनियाधाना तहसील के अंतर्गत काली पहाड़ी गांव का रहने वाला भोला -भाला एक युवक अपनी शादी को लेकर काफी परेशान था. दरअसल उसकी शादी काफी समय से नहीं हो रही थी, अपनी शादी के लिए उसने काफी प्रयास किए, कई लोगों से मिला भी लेकिन उसे सफलता नहीं मिली.

मैरिज ब्यूरो में रजिस्ट्रेशन के नाम पर की ठगी

इसी बीच उसके संपर्क में कुछ लोग आए जिन्होंने खुद को कानपुर की एक मैरिज ब्यूरो का कार्यकर्ता बताया और इस युवक को पूरा भरोसा दिया कि उसकी शादी वह जल्द ही करवा देंगे. युवक को लगा कि अब तो उसकी शादी करने का सपना पूरा हो जाएगा. इन लोगों ने इस शादी के लिए परेशान युवक को पहले बड़े-बड़े ख्वाब दिखाए फिर मैरिज ब्यूरो में रजिस्ट्रेशन करवाने के नाम पर नाम पर धीरे-धीरे करके 90000 रुपए ठग लिए और फरार हो गए.

पुलिस को बताई अपनी आपबीती...

पीड़ित युवक ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर दर्ज कराई. जिले के काली पहाड़ी गांव में रहने वाले प्रमोद नाम के इस कुंवारे युवक ने पुलिस को आवेदन के जरिए अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि उसके मोबाइल फोन पर 2 जनवरी को एक फोन आया, फोन करने वाले ने कहा कि मैं मैरिज ब्यूरो से बोल रहा हूं और हम शादी करवाने का काम करते हैं, लेकिन शादी करवाने के लिए सबसे पहले आपको हमारे मैरिज ब्यूरो में रजिस्ट्रेशन करना होगा.

ये भी पढ़ें प्लॉट के फर्जी कागजात बनाकर 25 लाख में कर दिया सौदा, पुलिस ने मामला किया दर्ज, जांच में जुटी...

90 हजार से ज्यादा की कर ली ठगी

शादी के लिए व्याकुल प्रमोद उसकी बातों में आ गया और उसने बिना कुछ सोचे समझे शादी के लिए हां कर दी. यहीं से शुरू हुआ ठगी का खेल. सबसे पहले 500 फोन पे के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करने के नाम पर लिए गए, उसके बाद मैरिज ब्यूरो ने एक लड़की से बात करवाई लड़की ने कहा 1300 और लगेंगे बेचारे ने1300 भी फोनपे कर दिए. इसके बाद फाइल चार्ज के नाम पर 2200 और मांगे गए वह भी इसने दे दिए. ठगों ने एक लड़की से इसकी बात करवा दी जिससे ये युवक पूरी तरह से इन लोगों के झांसे में आ गया. इसके बाद इससे शादी की तैयारियों के नाम पर, होटल और अन्य व्यवस्थाओं के नाम पर इससे कुल नब्बे हजार से ज्यादा रुपए ठग लिए और फरार हो गए. इसकी शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें Balrampur News: 'नालंदा एग्रो राइस मिल' में अनियमितता का बोलबाला, 5827 धान के बोरे कम मिलने पर किया गया सील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close