विज्ञापन
Story ProgressBack

'मोहन' सरकार में पहली बार चला बुलडोजर, BJP कार्यकर्ता पर तलवार से हमला करने वालों पर हुई कार्रवाई

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव के पद ग्रहण करने के बाद पहली बार बुलडोजर चलाने की कार्रवाई हुई है. राजधानी भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ता पर तलवार से हमला करने वाले आरोपियों के घर में गुरुवार को बुलडोजर की कार्रवाई की गई.

Read Time: 3 min
'मोहन' सरकार में पहली बार चला बुलडोजर, BJP कार्यकर्ता पर तलवार से हमला करने वालों पर हुई कार्रवाई
मध्य प्रदेश में मोहन सरकार के आने के बाद यह बुलडोजर की पहली कार्रवाई है.

First Bulldozer Action in Mohan Yadav Government: मध्य प्रदेश में नई नवेली मोहन सरकार (Mohan Yadav Government) में पहली बार बुलडोजर चला है. प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) ने अपनी पहली शॉर्ट कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में आदतन अपराधियों को लेकर नकेल कसने के लिए कड़ी कार्रवाई को लेकर आदेश जारी किया था. जिसके बाद गुरुवार को भोपाल में BJP कार्यकर्ता पर तलवार से हमला करने वाले आरोपियों के घरों पर बुलडोजर (Bulldozer Action) चलाया गया.

यह कार्रवाई BJP कार्यकर्ता देवेंद्र सिंह ठाकुर के ऊपर किए गए हमलों को लेकर की गई है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद पांच दिसंबर को कुछ लोगों ने बीजेपी कार्यकर्ता देवेंद्र सिंह ठाकुर पर तलवार से बुरी तरह हमला किया था. इस हमले में BJP पदाधिकारी की हथेली पूरी तरह से कट गई थी. हमले के करीब डेढ़ हफ्ते बाद गुरुवार को आरोपियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. हालांकि आरोपियों पर आठ दिसंबर को ही भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने NSA लगाने के आदेश जारी कर दिए थे. जिसके बाद इनमें से एक आरोपी फारुख राइन उर्फ बिन्नी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया था.

अतिक्रमण वाले एरिया में हुई कार्रवाई

पांच दिसंबर को जनता कॉलोनी के रहने वाले आरोपी फारुख राइन उर्फ मिन्नी, असलम, समीर उर्फ बिल्लू, शाहरुख और बिलाल ने साईं बोर्ड के पास देवेंद्र सिंह पर हमला किया था. जनता कॉलोनी में रहने वाले आरोपियों के अतिक्रमण वाले हिस्से पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा कि आरोपियों ने जहां अतिक्रमण किया था, वहां पर बिल्डिंग बनाने समेत कई अन्य अनुमति के कागज नहीं थे. जिसके कारण यह कार्रवाई की गई.

नेताओं ने कही थी कार्रवाई की बात

बता दें कि हमला करने वाले आरोपी पहले से ही आदतन अपराधी हैं. इस हमले के बाद देवेंद्र ठाकुर कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे थे. इस दौरान उनसे मिलने BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेशाध्यक्ष VD शर्मा भी पहुंचे थे. इस दौरान तमाम नेताओं ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें - राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए स्पेशल ट्रेन चला सकती है MP सरकार, श्रद्धालुओं को मिलेगी ये सुविधाएं

ये भी पढ़ें - प्रदेश के बाद अब खेत संभालने पहुंचे 'धरतीपुत्र' शिवराज, ट्रैक्टर से जुताई करने का VIDEO Viral

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close