विज्ञापन
Story ProgressBack

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए स्पेशल ट्रेन चला सकती है MP सरकार, श्रद्धालुओं को मिलेगी ये सुविधाएं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के ऐलान के बाद अधिकारी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियों में लग गए हैं. बता दें कि मोहन यादव ने कैबिनेट की पहली बैठक के बाद बुधवार को कहा था कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर मध्य प्रदेश से कई श्रद्धालु अयोध्या जायेंगे और रास्ते में 'तिलक' लगाकर उनका स्वागत किया जाएगा.

Read Time: 3 min
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए स्पेशल ट्रेन चला सकती है MP सरकार, श्रद्धालुओं को मिलेगी ये सुविधाएं
फाइल फोटो

Preparation of MP Government for Ram Mandir Pran Pratishtha ceremony: मध्य प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने शपथ ग्रहण के बाद कहा कि मध्य प्रदेश सरकार राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratishtha ceremony) पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) जाने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत करेगी. मोहन यादव के इस ऐलान के बाद अधिकारी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियों में लग गए हैं. बता दें कि मोहन यादव ने कैबिनेट की पहली बैठक के बाद बुधवार को कहा था कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर मध्य प्रदेश से कई श्रद्धालु (Lord Ram Devotees) अयोध्या जायेंगे और रास्ते में 'तिलक' लगाकर उनका स्वागत किया जाएगा. 

यादव ने राम मंदिर आंदोलन के दौरान कारसेवकों के सामने आई मुश्किलों को याद करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर देखने का उनका (कारसेवकों का) सपना पूरा होने के समय उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएं. बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी 2024 को होने जा रहा है.

श्रद्धालुओं के लिए ये सुविधाएं दी जाएंगी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खानपान और अन्य जरूरी सुविधाओं सहित सभी संभव व्यवस्थाएं की जाएंगी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे इलाकों में ये व्यवस्थाएं की जाएंगी, ताकि लोग बिना किसी परेशानी के अयोध्या जा सकें. अधिकारी ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जाने के लिए तीर्थ दर्शन योजना की तर्ज पर विशेष रेलगाड़ियों की व्यवस्था की जाएगी. बता दें कि तीर्थ दर्शन योजना के तहत राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को देश के तीर्थस्थलों की निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जाती है.

ये भी पढ़ें - गोपाल भार्गव बने मध्य प्रदेश विधानसभा के 'प्रोटेम स्पीकर', मंत्री बनने के सवाल पर बोले "जो पार्टी..."

ये भी पढ़ें - प्रदेश के बाद अब खेत संभालने पहुंचे 'धरतीपुत्र' शिवराज, ट्रैक्टर से जुताई करने का VIDEO Viral

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close