विज्ञापन

Bulldozer Action: चित्रकूट के मझगवां में सरकारी जमीन के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, पुलिस बल रहा तैनात

Satna News: चित्रकूट अनुभाग क्षेत्र के सभी थानों के थाना प्रभारी और पुलिस फोर्स सहित सतना से रिजर्व दल मौके पर भेजा गया, जो मझगवां के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहे और विरोधी गतिविधियों वाले लोगों पर नजर बना कर रखी. जिसके चलते कहीं कोई विरोध नहीं हो पाया.

Bulldozer Action: चित्रकूट के मझगवां में सरकारी जमीन के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, पुलिस बल रहा तैनात

Bulldozer Action in Madhya Pradesh: चित्रकूट (Chitrakoot) विधानसभा क्षेत्र के मझगवां (Majhgawan) की सरकारी जमीनों (Government Land) पर बने घरों को शनिवार को अधिकारियों ने तोड़ दिया. उच्च न्यायालय (High Court) के आदेश (HC Order) के बाद जिला कलेक्टर (Collector) अनुराग वर्मा ने अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे, लिहाजा एसडीएम (SDM) जितेंद्र वर्मा की अगुवाई में चित्रकूट अनुभाग क्षेत्र के अधिकारियों ने अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई शुरू की. सुबह 9 से राजस्व अधिकारी सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स के द्वारा मझगवां के अतिक्रमण पर कार्यवाही शुरू की गई. इस दौरान अतिक्रमण हटाने का अनाउंसमेंट किया गया. अतिक्रमण का अनाउंसमेंट होते ही तमाम लोगों ने पूर्व से मार्क किए गए अतिक्रमण को तोड़ना प्रारंभ कर दिया. वहीं जिन लोगों ने स्वयं नहीं तोड़ा उनके घरों पर जिला प्रशासन का बुलडोजर (Bulldozer) चला. अतिक्रमण की कार्रवाई बिना किसी गतिरोध के प्रारंभ हुई. इस दौरान जिला दंडाधिकारी अनुराग वर्मा के द्वारा मझगवां में धारा 144 प्रभावशील की गई थी.

अतिक्रमण विरोधी दूसरी बड़ी कार्रवाई 

मझगवां में अतिक्रमण हटाने की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है. इससे पहले 2016-17 में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी. पुलिस ट्रेनिंग सेंटर सहित तमाम जगहों पर मौजूद अतिक्रमण को हटाकर प्रशासन ने नष्ट कर दिया था. हालांकि तब अधिकारियों को बड़े विरोध का सामना करना पड़ा था. इस बार प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरी प्लानिंग के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की. सबसे पहले मझगवां बस स्टैंड के आसपास मौजूद अतिक्रमण को ढहाया गया. इसके बाद मझगवां में मौजूद अन्य अतिक्रमणों पर कार्रवाई की जाएगी.

तैनात रहे कार्यपालिक मजिस्ट्रेट

उच्च न्यायालय जबलपुर के आदेश के परिपालन में ग्राम पंचायत मझगवां में अतिक्रमणकारियों द्वारा शासकीय भूमि पर बेजा कब्जा स्वत: न हटाये जाने पर कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अनुराग वर्मा द्वारा शनिवार को कब्जा हटाये जाने के आदेश दिये गये थे.

कब्जा हटाने की कार्यवाही शांतिपूर्वक संपन्न कराये जाने तथा कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए कलेक्टर द्वारा 6 कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की गई थी. इनमें कोठी के प्रभारी नायब तहसीलदार कमलेश सिंह भदौरिया, सतना के प्रभारी तहसीलदार सौरभ मिश्रा, मझगवां के तहसीलदार जीतेन्द्र तिवारी, चित्रकूट के नायब तहसीलदार हिमांशु शुक्ला, बिरसिंहपुर के प्रभारी नायब तहसीलदार परमसुख बंसल तथा जैतवारा के प्रभारी नायब तहसीलदार परमानंद तिवारी को शामिल किया गया.

सभी कार्यपालिक मजिस्ट्रेट कार्यवाही स्थल पर पहुंचकर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मझगवां जितेन्द्र कुमार वर्मा से समन्वय स्थापित कर कार्यवाही में शामिल रहे.

भारी संख्या में फोर्स रही तैनात

अतिक्रमण हटाने में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो इसको मद्देनजर रखते हुए पुलिस अधीक्षक (SP) आशुतोष गुप्ता के द्वारा भारी संख्या में पुलिस फोर्स भेजी गई थी. चित्रकूट अनुभाग क्षेत्र के सभी थानों के थाना प्रभारी और पुलिस फोर्स सहित सतना से रिजर्व दल मौके पर भेजा गया, जो मझगवां के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहे और विरोधी गतिविधियों वाले लोगों पर नजर बना कर रखी. जिसके चलते कहीं कोई विरोध नहीं हो पाया और अतिक्रमण की कार्रवाई हुई.

यह भी पढ़ें : Bulldozer Justice: छतरपुर घटना पर कांग्रेस ने BJP सरकार को घेरा, कहा- कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ीं

यह भी पढ़ें : CM विष्णु देव साय तीजा में देंगे गिफ्ट, इस दिन ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की 7वीं किस्त

यह भी पढ़ें : JAN DHAN योजना के 10 वर्ष पूरे, CM मोहन यादव ने PM मोदी को दी बधाई, कहा- गरीबों को मिला सम्मानजनक जीवन

यह भी पढ़ें : Bulldozer Justice: छतरपुर घटना पर कांग्रेस ने BJP सरकार को घेरा, कहा- कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लानत है! शव को घर तक पहुंचाने के बाद 108 एंबुलेंस के चालक ने मांगे पैसे, ग्रामीणों ने कर दिया 'वायरल'
Bulldozer Action: चित्रकूट के मझगवां में सरकारी जमीन के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, पुलिस बल रहा तैनात
Shivpuri Strict action case of breaking the wall of the 1400-year-old fort police registered against the culprits
Next Article
MP: 1400 साल पुराने किले की दीवार तोड़ने के गुनहगारों पर एक्शन, सनकी युवकों पर मामला दर्ज
Close