विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

'एक लाख से भी अधिक वोटों से जीतेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान', बुदनी में बोले प्रवासी विधायक

पर्यवेक्षक विधायक चंद्रपाल सिंह ने बुदनी क्षेत्र का दौरा करने के बाद रविवार को नगर के तहसील गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता की. जिसमें 2003 में प्रदेश की स्थिति और प्रदेश की वर्तमान स्थिति के बारे में बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री इस बार ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे.

Read Time: 3 min
'एक लाख से भी अधिक वोटों से जीतेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान', बुदनी में बोले प्रवासी विधायक
प्रेस वार्ता के दौरान विधायक चंद्रपाल सिंह ने कहा कि 2003 की तुलना में मध्य प्रदेश की स्थिति बहुत बदल गई है.
सीहोर:

बुदनी विधानसभा पर्यवेक्षण के लिए आए प्रवासी विधायक चंद्रपाल सिंह ने रविवार को कहा कि इस बार के चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 1 लाख से अधिक वोटों से जीतने वाले हैं. चंद्रपाल सिंह 7 दिन के प्रवास पर बुदनी आए हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्वाचन क्षेत्र बुदनी विधानसभा के पर्यवेक्षण के लिए बीजेपी ने उत्तर प्रदेश बुलंदशहर के बीजेपी विधायक चंद्रपाल सिंह को भेजा है. पर्यवेक्षक विधायक ने क्षेत्र का दौरा करने के बाद रविवार को नगर के तहसील गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता की. जिसमें 2003 में प्रदेश की स्थिति और प्रदेश की वर्तमान स्थिति के बारे में बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री इस बार ऐतिहासिक जीत दर्ज करेंगे.

चंद्रपाल सिंह ने गिनाए मुख्यमंत्री के काम

प्रेस वार्ता के दौरान विधायक चंद्रपाल सिंह ने कहा कि 2003 से पहले मध्य प्रदेश में केवल पांच मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे लेकिन आज प्रदेश में 25 मेडिकल कॉलेज संचालित हो रहे हैं. 2003 से पहले कोई आवास नहीं थे जबकि वर्तमान में मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को 40 लाख आवास देने का काम किया है. मध्य प्रदेश सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक गांव को जोड़ने का काम किया है. जिससे नर्मदा का जल 61 लाख से अधिक घरों में पहुंच रहा है.

ये भी पढ़े - BJP का मिशन 2023: 3 सितंबर से पूरे राज्य में जन आशीर्वाद यात्रा, अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी

उन्होंने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना और लाडली बहना योजना महिलाओं और बहनों को सशक्त बनाने के लिए प्रभावशाली योजना हैं. बुदनी विधानसभा क्षेत्र में घूमने के दौरान गांव-गांव गली-गली लाडली लक्ष्मी योजना से लाभान्वित होने वाली बेटियों से मिला तो उन्होंने बताया कि मैं इन पैसों की मदद से IAS की तैयारी करूंगी. किसी ने बताया कि मैं बैंक की बड़ी अधिकारी बनूंगी, तो किसी ने बोला मैं डॉक्टर बनूंगी. प्रदेश में 2003 से पहले भू-माफियाओं का राज था. भू-माफियाओं द्वारा कब्जा की गई जमीन पर अवैध कब्जा हटाकर वहां कॉलोनी बनाकर गरीबों को मकान दिया जा रहा है. प्रत्येक गांव में 10 से 15 किलोमीटर पर एक बिजली घर का निर्माण किया जा रहा है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close