विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

चित्रकूट : संतों के बीच खूनी संघर्ष, संत कैलाश दास गंभीर रूप से घायल

बताया जा रहा है कि संत समाज के अगुआ सनकादिक महराज के बाहुबली समर्थकों ने सरिया, कुल्हाड़ी और लाठियों से संत कैलाश दास पर जानलेवा हमला किया. हमले में संत कैलाश दास गंभीर रूप से घायल हो गए.

Read Time: 2 min
चित्रकूट : संतों के बीच खूनी संघर्ष, संत कैलाश दास गंभीर रूप से घायल
जानलेवा हमले में संत कैलाश दास गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.
सतना:

धार्मिक नगरी चित्रकूट में संतों के बीच का विवाद जानलेवा होता जा रहा है. संत समुदाय के अगुआ सनकादिक महाराज पर आरोप हैं कि उन्होंने अपने बाहुबली समर्थकों के साथ संत कैलाशदास और रामा पर जानलेवा हमला किया. इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का प्रकरण पंजीबद्ध किया है. जबकि हमले में गंभीर रूप से घायल हुए संत कैलाश दास को चित्रकूट में प्राथमिक इलाज के बाद सतना रेफर कर दिया गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें-  रायपुर : 40 लाख खर्च कर सरकारी दफ्तर को बनवाया 'सुइट', सुख भोगने से पहले हो गया ट्रांसफर !

ये है पूरा मामला

घायल संत कैलाश दास मूल रुप से ग्वालियर जिले के डबरा के रहने वाले हैं. इस समय वे सिरषा वन के त्यागी आश्रम में रह रहे थे. मिली जानकारी के मुताबिक 8 दिन पहले संत कैलाश दास को संत समाज के उपाध्यक्ष सनकादिक महराज के द्वारा आश्रम छोड़ने की धमकी दी गई थी. इसके चलते संत कैलाश दास चित्रकूट से बाहर चले गए थे. वहीं शुक्रवार को जब वह वापस लौटे तभी उन पर सनकादिक महराज के बाहुबली समर्थकों ने सरिया, कुल्हाड़ी और लाठियों से जानलेवा हमला कर दिया. हमले में संत कैलाश दास गंभीर रूप से घायल हो गए. 

संतों के बीच संघर्ष का पहला मामला

चित्रकूट में यूं तो आए दिन आश्रमों में कब्जे को लेकर संतों के बीच विवाद बना रहता है. लेकिन संतों के बीच इस प्रकार की खूनी संघर्ष का यह पहला मामला है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- इंदौर : बंद पड़े घरों में चोरी करने वाले 5 बदमाश दबोचे, सरगना खालिस्तानियों को भी देता था हथियार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close