विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

MP : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, कैलाश विजयवर्गीय समेत ये चेहरे चुनाव मैदान में

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 39 प्रत्याशियों के नाम हैं. पार्टी ने कैलाश विजयवर्गीय और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर जैसे बड़े चेहरों को टिकट दिया है.

MP : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, कैलाश विजयवर्गीय समेत ये चेहरे चुनाव मैदान में
बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

MP BJP Candidate List : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections) होने वाले हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सोमवार को उम्मीदवारों (MP BJP Candidates) की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी. इस लिस्ट में कुल 39 प्रत्याशियों के नाम हैं. सूची में कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya), केंद्रीय मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar), प्रह्लाद पटेल (Prahlad Patel), फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते जैसे कई बड़े नाम भी शामिल हैं जो इस बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. पार्टी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार 13 सितंबर को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जेपी नड्डा के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और चुनाव समिति के अन्य सदस्य भी मौजूद थे. इस बैठक में उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट को अंतिम रूप दिया गया. बीजेपी ने श्योपुर से दुर्गालाल विजय, मुरैना से रघुराज कंसाना, दिमनी से नरेंद्र सिंह तोमर, डबरा (अजा) से इमरती देवी, करैरा (अजा) से रमेश खटीक, सेवढा से प्रदीप अग्रवाल, सीधी से रीती पाठक, सतना से गणेश सिंह, जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू और इंदौर-1 से कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : Bhopal: पार्टी को चला रहे कुछ "अर्बन नक्सली"- PM मोदी का कांग्रेस पर तीखा निशाना 

देखें उम्मीदवारों के नाम

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : PM Modi in Bhopal : महिला आरक्षण बिल को लेकर नारी शक्ति ने कहा "धन्यवाद मोदी जी"

मैहर विधायक का टिकट कटा

पार्टी ने सतना जिले की मैहर विधानसभा सीट से श्रीकांत चतुर्वेदी को उम्मीदवार बनाया है. यहां से विधायक नारायण त्रिपाठी का टिकट कट गया है. खबरों की मानें तो उन्होंने कुछ दिनों पहले अपनी अलग पार्टी बना ली थी. हालांकि औपचारिक रूप से अभी वह बीजेपी से अलग नहीं हुए हैं. अगस्त में बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें 39 नाम थे. इस लिस्ट में वे सीटें शामिल थीं जिन पर पार्टी को 2018 में हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी ने 22 सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: छेड़छाड़ के आरोपी के पक्ष में लामबंद हुए जन प्रतिनिधि, कलेक्ट्रेट पहुंचकर की ये मांग
MP : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, कैलाश विजयवर्गीय समेत ये चेहरे चुनाव मैदान में
MP District Erupts in Chaos Women Strip in Protest Clash with Police Over Custodial Death
Next Article
MP के इस जिले में बड़ा हंगामा, महिलाओं ने उतारे कपड़े... पुलिस से भी झूमाझटकी
Close
;