विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

PM Modi in Bhopal : महिला आरक्षण बिल को लेकर नारी शक्ति ने कहा "धन्यवाद मोदी जी"

भोपाल में आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ (BJP Karyakarta Mahakumbh Bhopal) में नारी शक्ति वंदन अधिनियम (Women Reservation Bill) को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्मान और आभार जताने के लिए मंच पर पहुंचा था सरपंच से लेकर सांसद तक की महिलाओं का समूह.

PM Modi in Bhopal : महिला आरक्षण बिल को लेकर नारी शक्ति ने कहा "धन्यवाद मोदी जी"
भोपाल:

Madhya Pradesh News : भारतीय जनता पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ (BJP Karyakarta Mahakumbh Bhopal) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं (BJP Workers) के विशाल जन समूह को संबोधित किया. इस दौरान स्वागत की कड़ी में महिला प्रतिनिधियों द्वारा पीएम मोदी का स्वागत किया गया. भोपाल के जंबूरी मैदान में Women Reservation Bill या पीएम के शब्दों में कहें तो महिला शक्ति वंदन बिल (Nari Shakti Vandan Adhiniyam) को लेकर नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए अपनी बात रखी.

यह भी पढ़ें : "पांच सालों में MP को देश का नंबर वन स्टेट बना देंगे..." भोपाल में बोले शिवराज सिंह चौहान

सरपंच से लेकर सांसद तक की महिला प्रतिनिधियों ने किया पीएम मोदी का स्वागत

कार्यकर्ता महाकुंभ में जब स्वागत का कार्यक्रम चल रहा था, उस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी का स्वागत करने के लिए महिला प्रतिनिधियों का समूह मंच पर पहुंचा और भव्य पुष्प हार से प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इस समूह में सरपंच से लेकर सांसद स्तर तक की महिला प्रतिनिधि शामिल थीं. ये महिला प्रतिनिधि नारी शक्ति वंदन अधिनियम को लेकर पीएम का सम्मान और आभार जताने के लिए मंच पर पहुंची थीं. इस दौरान पीएम को धन्यवाद करते हुए महिलाओं के इस समूह ने उन्हें प्रशस्ति पत्र और अभिनंदन पत्र भी सौंपा.  

'बेमन से घमंडिया गठबंधन ने किया महिला आरक्षण बिल का समर्थन' : PM Modi

अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला आरक्षण बिल (Women Reservation Bill) को लेकर कहा कि कांग्रेस की नीयत इस बिल को पास कराने की कभी रही ही नहीं थी, लेकिन इस बार उनकी हिम्‍मत नहीं हुई कि वो इसके खिलाफ जा सके. पीएम मोदी ने कहा हाल ही में संसद में हमने महिला आरक्षण कानून पास किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा ये नारी शक्ति वंदन बिल काफी पहले ही पास हो जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. दरअसल, इस बिल को लेकर कांग्रेस में इच्‍छा शक्ति नहीं थीं.

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार घमंडिया गठबंधन की हिम्‍मत नहीं हुई कि महिला आरक्षण बिल के खिलाफ जाएं. ये बिल पहले ही पास हो जाता अगर, पुरानी सरकारें ये चाहतीं. क्‍योंकि हमसे पहले भी पूर्ण बहुमत की कई सरकारें बनी हैं. लेकिन इन पार्टियों की नीयत में ही खोट था. इसलिए ये बिल पहले पास नहीं हो सका. 

यह भी पढ़ें : भोपाल में बोले प्रधानमंत्री- कांग्रेस 'जंग लगा लोहा', उसकी पहचान-कुनीति, कुशासन और करप्शन

 कांग्रेस और इसकी साथी पार्टियों ने हमेशा महिलाओं का हक मारा

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा "कांग्रेस और इसकी साथी पार्टियों ने हमेशा महिलाओं का हक मारने का काम किया है. इन्होंने कभी महिलाओं को आगे नहीं बढ़ने दिया. ये हमारी माताओं और बहनों का हक देना ही नहीं चाहते थे. यही वजह रही कि आजादी के इतने सालों बाद मुझे ये काम करना पड़ रहा है."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Amarwara Bypolls: 7 नाम वापस, अब कुल 9 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी-कांग्रेस-गोगपा के बीच टक्कर
PM Modi in Bhopal : महिला आरक्षण बिल को लेकर नारी शक्ति ने कहा "धन्यवाद मोदी जी"
Madhya Pradesh Assembly Election Results 2023 Anuppur Assembly Seat lok sabha constituency all you need to know
Next Article
Anuppur Election Results 2023: अनूपपुर में कैसे बदल गया सियासी समीकरण? इस बार BJP ने मार ली बाजी
Close
;