विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

मैहर से BJP विधायक की बगावत: नारायण त्रिपाठी ने बनाई खुद की पार्टी, कहा-230 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी

नारायण त्रिपाठी बीजेपी में रहे है तो पार्टी के दांव पेंच से अच्छी तरह से वाकिफ भी होंगे. वैसे उनके बीजेपी पर वार करने से ऐसा लग रहा है कि उन्हें अपनी जीत बीजेपी की हार में ही नजर आ रही है. उनके इस कदम से बीजेपी की परेशानी बढ़ सकती है

Read Time: 3 min
मैहर से BJP विधायक की बगावत: नारायण त्रिपाठी ने बनाई खुद की पार्टी, कहा-230 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी
पूर्व बीजेपी नेता ने अपनी पार्टी बनाई और सीधे ही अपनी पूर्व पार्टी पर वार करना शुरू कर दिया.2018 में सतना के मैहर से बीजेपी के विधायक हैं नारायण त्रिपाठी
भोपाल:

विधानसभा चुनाव से ऐन पहले बीजेपी को मध्यप्रदेश में झटका लगा है. पार्टी को ये झटका देने वाला कोई और नहीं बल्कि उन्हीं का विधायक हैं. सतना के मैहर से विधायक नारायण त्रिपाठी अपनी ही पार्टी से खासे नाराज हैं. वे इस कदर नाराज हैं कि उन्होंने खुद की राजनीतिक पार्टी बना ली. पार्टी बनाई तो बनाई मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर अपनी बनाई पार्टी "विध्य जनता पार्टी" से प्रत्याशी उतारने का ऐलान भी कर दिया. नारायण त्रिपाठी की नाराजगी या उनका 230 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने से बीजेपी को कितना नुकसान होगा इसका पता तो चुनाव परिणाम आने पर ही चल पाएगा.

उठाए बीजेपी पर कई सवाल

पूर्व बीजेपी नेता ने अपनी पार्टी बनाई और पुरानी पार्टी पर वार करना शुरू कर दिया, इ्न्होंने कहा, "किसान नौजवान ,कर्मचारी सब सरकार से परेशान है. सरकार सिर्फ घोषणा कर रही है, जो काम चुनाव से पहले हो सकता था उसे ठीक चुनाव के पहले किया जा रहा है" 

कई पार्टियों की कर चुके हैं सवारी

नारायण त्रिपाठी अटल जी को भी इन चुनावों में ले आए और कहा कि अटल जी ने एक सीट के लिए पद छोड़ दिया था और यहाँ तो पुराने नेताओं को भूलते जा रहे हैं. नारायण त्रिपाठी का सियासी सफर काफी पुराना है और वो कई पार्टियों की सवारी भी कर चुके हैं.

k66lmkmo

बीजेपी को हो सकता है नुकसान

मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है बीजेपी लगातार जन आशीर्वाद यात्रा कर जनता में अपनी पकड़ मजबूत करना चाह रही है. अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी जैसे दिग्गज नेता मध्य प्रदेश के रण में  उतर चुके हैं. बीजेपी मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनावों में अपनी पूरी ताकत लगा रही है.तैयारी के मामले में बीजेपी कांग्रेस से कहीं आगे निकल गई है लेकिन बीजेपी को अपनी ही पार्टी से बड़ा झटका लगा है. नारायण त्रिपाठी बीजेपी में रहे है तो बीेजेपी के दांव पेंच से अच्छी तरह से वाकिफ भी होंगें,  वैसे उनके बीजेपी पर वार करने से ऐसा लग रहा है कि उन्हें अपनी जीत बीजेपी की हार में ही नजर आ रही है. उनके इस कदम से बीजेपी की परेशानी बढ़ना तय लग रहा है. 

ये भी पढें: ट्रेन में सफर करते हैं तो सावधान ! जबलपुर में पकड़ा गया महिला चोरों का गिरोह, जानिए कैसे करता था काम?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close